scriptसंसदीय सचिव और कलक्टर के अस्पताल से निकलते ही 2 डॉक्टरों की पिटाई, दिया इस्तीफा, वीडियो वायरल | Doctors beaten: As soon as MLA and Collector left then 2 doctor beaten | Patrika News

संसदीय सचिव और कलक्टर के अस्पताल से निकलते ही 2 डॉक्टरों की पिटाई, दिया इस्तीफा, वीडियो वायरल

locationजशपुर नगरPublished: May 26, 2022 08:58:51 pm

Doctor’s Beaten: रात 12 बजे अस्पताल के औचक निरीक्षण पर पहुंचे थे कलेक्टर (Collector) और संसदीय सचिव, उनके जाने के बाद कुछ लोगों ने डॉक्टरों के साथ की थी अभद्रता, रात को डाक्टरों के नशे में होने और ड्यूटी से नदारद होने की शिकायत पर पहुंचे थे अधिकारी और विधायक (MLA), डॉक्टरों का कहना- संसदीय सचिव के साथ आए थे आरोपी

Doctor's beaten

Hospital CCTV footage

जशपुरनगर/दुलदुला. Doctor’s Beaten: बुधवार की रात जशपुर जिले के दुलदुला सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में आधी रात करीब 12 बजे कलेक्टर रितेश अग्रवाल और क्षेत्रीय विधायक व संसदीय सचिव यूडी मिंज निरीक्षण करने पहुंचे थे। संसदीय सचिव के साथ आए कुछ लोगों द्वारा अस्पताल के 2 डॉक्टरों की पिटाई की गई, इस मामले को लेकर जिले समेत प्रदेशभर में बवाल मच गया है। घटना के संबंध में जो आरंभिक जानकारी है, उसके अनुसार इस घटना से आहत अस्पताल के 2 डॉक्टरों ने रात को ही बीएमओ को अपना त्यागपत्र (Resign) दे दिया और इस्तीफे के लेटर को सोशल मीडिया में वायरल भी कर दिया। इस्तीफे के लेटर के साथ साथ डॉक्टरों ने उनके साथ हुई मारपीट का सीसीटीवी फुटेज भी सोशल मीडिया में वायरल (Video viral on social media) कर दिया। बाद में भाजपा ने मामले में थाने का घेराव करते हुए सीएम का पुतला भी फूंका।

दुलदुला सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के डॉक्टर महेश्वर माणिक और नीतीश सोनवानी द्वारा गुरुवार की सुबह दुलदुला बीएमओ को रिजाइन लेटर दिया गया। इसमें लिखा है कि कलेक्टर और संसदीय सचिव रात करीब पौने 12 बजे निरीक्षण के लिए अस्पताल आए थे। उनके साथ आए कुछ लोग नशे में धुत्त थे और नशे में धुत्त होकर उन्होंने उनके साथ मारपीट और धक्का-मुक्की करना शुरु कर दिया।
इस घटना से अपमानित महसूस कर रहे हैं इसलिए वे त्यागपत्र दे रहे हैं। डॉक्टर निशांत सोनवानी से दूरभाष पर बताया कि उनके साथ मारपीट करने वाले नशे में थे। कलेक्टर और संसदीय सचिव उस वक्त निरीक्षण करके जा चुके थे, उनके जाने के बाद कुछ लोग अस्पताल में ही रुक गए और फिर जो हुआ वो सीसीटीवी में कैद है।

कलेक्टर ने कहा मैं अकेला निरीक्षण पर था
इस संबंध में पत्रिका से चर्चा करते हुए कलेक्टर रितेश अग्रवाल ने कहा, पिछले कुछ दिनों से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र दुलदुला से अलग-अलग तरह की शिकायतें आ रही थीं। इसी संबंध में मैं औचक निरीक्षण के लिए अकेले और सबसे पहले अस्पताल पहुंचा था मेरे वहां जाने की सूचना अन्य जनप्रतिनिधियों को हुई होगी तो वह वहां पहुंचे थे, हमारे वहां रहते तक किसी प्रकार की कोई अप्रिय घटना नहीं हुई थी।
सुबह 7.30 बजे सूचना मिली कि अस्पताल के डॉक्टरों के साथ रात को अस्पताल में ही अभद्रता हुई है तो पूरे मामले जांच के आदेश दिए गए हैं। जांच प्रतिवेदन सामने आने के बाद इस मामले में जो भी दोषी होगा उन पर कार्रवाई की जाएगी।

ईई पर भडक़ गए कलक्टर, बोले- आप मुझे इडियट नहीं बना सकते, मुझे भी टेक्निकल नॉलेज है


रात में ड्यूटी से नदारद थे डॉक्टर- यूडी मिंज
इस संबंध में संसदीय सचिव यूडी मिंज ने कहा घटना के कुछ देर पहले ही उन्हें सूचना मिली थी कि अस्पताल के डॉक्टर ड्यूटी से नदारद हैं और प्रसव के लिए ग्रामीण क्षेत्र से महिला पेशेंट को लाया गया था। सूचना के बाद कलेक्टर खुद अस्पताल पहुंचे और एसडीएम कुनकुरी और तहसीलदार दुलदुला के साथ मैं भी वहां पहुंचा तो चिकित्सक ड्यूटी से नदारद थे और महिला बीएमओ ने अस्पताल पहुंचकर रात में महिला मरीज का प्रसव कराया।
हमारे रहते वहां किसी प्रकार की कोई विवाद की स्थिति निर्मित नहीं हुई। मामले में बेवजह विवाद खड़ा कर रही भाजपा मुझे यह समझाने की कोशिश ना करें कि मुझे क्या करना चाहिए। हम भाजपा के जैसे जिम्मेदारियों से भागने वाले लोग नहीं हैं। क्षेत्र के लोगों ने जो जिम्मेदारियां दी है मैं उसी कसौटी पर खरा उतरने की कोशिश कर रहा हूं।

हाल ही में अटेंडेंस रजिस्टर फाड़े जाने का आया था मामला
पाठकों को याद होगा कि दुलदुला सामुदायिक अस्पताल आए दिन नए-नए कारनामों को लेकर सुर्खियों में रहता आ रहा है। अभी कुछ दिन पहले ही डॉक्टरों के आपसी विवाद में अस्पताल का अटेंडेंस रजिस्टर फाड़े जाने का मामला सामने आया था जिसको लेकर पुलिस और विभागीय जांच अभी भी चल रही है।
बुधवार-गुरूवार की रात की घटना के बाद लोगों ने बताया कि संसदीय सचिव, कलेक्टर, एसडीएम की औचक निरीक्षण में भी दोनो डॉक्टर नशे की हालत में पाए गए थे और रात को उन्हें इस बात को लेकर फटकार लगाई गई थी।

नाबालिग ने किया डेढ़ साल के बच्चे का अपहरण, बोला- 20-25 हजार फिरौती मांगता, नहीं मिलता तो मार डालता


घटना के विरोध में भाजपा ने घेरा थाना फूंका सीएम का पुतला
डॉक्टरों के साथ दुव्र्यवहार के विरोध में गुरुवार को भाजपा ने दुलदुला में बिलासपुर संभाग के संगठन प्रभारी कृष्ण कुमार राय के नेतृत्व में धरना प्रदर्शन कर, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और संसदीय सचिव यूडी मिंज का पुतला फूंका। भाजपाईयो ने दुलदुला के पुलिस थाना में दोषियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग को लेकर जमकर हंगामा मचाया। दबाव में आकर पुलिस ने 2 आरोपितों के खिलाफ आईपीसी की घारा 294, 323, 506, 353, 34 के तहत अपराध दर्ज कर लिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो