scriptईडी और सीबीआई एजेंसियों का खुल कर किया जा रहा दुरुपयोग: रामकुमार | ED and CBI agencies are being misused openly: Ramkumar | Patrika News

ईडी और सीबीआई एजेंसियों का खुल कर किया जा रहा दुरुपयोग: रामकुमार

locationजशपुर नगरPublished: Apr 01, 2023 12:24:07 am

Submitted by:

SUNIL PRASAD

प्रेसवार्ता: चंद्रपुर के कांग्रेसी विधायक रामकुमार यादव ने प्रेस कांफ्रेंस को किया संबोधित

Chandrapur's Congress MLA Ramkumar Yadav during a press conference in Jashpur.

जशपुर में पत्रकारवार्ता करते चंद्रपुर के कांग्रेसी विधायक रामकुमार यादव।

जशपुरनगर. केन्द्र सरकार राहुल गांधी सहित विपक्ष की आवाज को दबाने का प्रयास कर रही है। इसके लिए ईडी और सीबीआई जैसी केन्द्रीय एजेंसियों का खुल कर दुरूपयोग कर रही है। उक्त बातें चंद्रपुर के कांग्रेसी विधायक रामकुमार यादव ने कही। वे शुक्रवार को जशपुर में जिला कांग्रेस कार्यालय में आयोजित प्रेसवार्ता को संबोधित कर रहे थे। इस पत्रकार वार्ता में कांग्रेस के जिलाध्यक्ष मनोज सागर यादव ने नगरपालिका के भ्रष्टाचार के मामले को लेकर आने वाले दिनों में कांग्रेस की ओर से बड़े आंदोलन शुरू करने के संकेत दिए। पत्रकारवार्ता को संबोधित करते हुए विधायक रामकुमार यादव ने कहा कि राहुल गांधी,संसद से लेकर सडक़ तक,प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और उद्योगपति अडानी के संबंधों को लेकर सवाल उठाते रहें है। उन्होनें प्रधान मंत्री और केन्द्र सरकार से कई बार इस सवाल को उठाया है कि आखिर दोनों के बीच में कैसा संबंध है? और अडानी के पास इतनी दौलत कहां से आई कि वे दुनिया के तीसरे सबसे अधिक धनाढ्य व्यक्ति हो गए। राहुल गांधी के इन्ही सवालों से बौखला कर, केन्द्र सरकार विपक्ष की आवाज को कुचलने के लिए तरह तरह के जतन कर रही है।
लोकतांत्रिक परम्पराओं को खत्म कर रही भाजपा – उन्होने राहुल गांधी की संसद की सदस्यता समाप्त करने की कार्रवाई पर सवाल उठाते हुए कहा कि न्यायालय ने उच्च न्यायालय में अपील करने के लिए 30 दिन का समय दिया है। ऐसे में केन्द्र सरकार को सदस्यता समाप्त करने की जल्दबाजी क्यों थी? उन्होनें कहा कि जब कांग्रेस और यूपीए की केन्द्र में सरकार थी तो विपक्ष के नेता रहे अटल बिहारी बाजपेयी और लाल कृष्ण आडवाणी को केन्द्र सरकार ने विभिन्न अवसरों पर भारत का प्रतिनिधित्व करने का अवसर दिया था। उस समय केन्द्र सरकार और विपक्ष के बीच स्वस्थ लोकतांत्रिक संबंध थे। लेकिन, इस परम्परा को वर्तमान की मोदी सरकार ने खत्म कर दिया है। विधायक यादव ने जोर देकर कहा कि कांग्रेस किसी भी प्रकार से दबने या डरने वाली नहीं है। राहुल गांधी के विरूद्व जो असंवैधानिक और अलोकतांत्रिक कार्रवाई की गई है,उसके खिलाफ कांग्रेस सहित सभी विपक्षी दल एकजुट हो कर संघर्ष करने के लिए तैयार हैं। यह मामला सिर्फ राहुल गांधी का नहीं,देश और देश की लोकतांत्रिक व्यवस्था को बचाए रखने की है। पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए विधायक ने कहा कि भारतयी जनता पार्टी इस पूरे मामले में घिरने के बाद,इसे जाति का रूप देकर,बचने की कोशिश कर रही है।
एल्डरमैन ने कहा बैठक की सूचना ही नहीं मिलती कांग्रेस के पत्रकार वार्ता में परिषद की सामान्य सभा की बैठकों में कांग्रेस के एल्डरमैन के शामिल न होने का मामला उठने पर,पत्रकार वार्ता में मौजूद एल्डमैन सूरज चौरसिया ने दावा किया कि नगरपालिका की ओर से उन्हें सामान्य सभा की बैठकों का सही तरीके से जानकारी ही नहीं दी जाती है।
विपक्ष की आवाज को कुचलने का प्रयास- राहुल गांधी के बयान का बचाव करते हुए उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने सिर्फ कुछ नामों का उल्लेख अपने बयान में किया था। कभी किसी भी जाति या सरनेम के बारे में विपरीत टिप्पणी नहीं की। भाजपा पर निशाना साधते हुए उन्होनें कहा कि जिस पिछड़ा वर्ग के अपमान करने का दावा भाजपाई कर रहे हैं, वे इस बात को भूल रहें है कि कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ और राजस्थान, दोनों ही राज्यों में पिछड़ावर्ग के व्यक्ति को ही मुख्यमंत्री के पद पर बैठाया है। बीते दो तीन सालों से जिले में उठ रहे भ्रष्टाचार और गड़बड़ी के मामलों पर कांग्रेस की ओर से साध कर रखी गई चुप्पी को लेकर पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए,पार्टी के जिलाध्यक्ष सागर यादव ने कहा कि नगरपालिका में हुई गड़बडिय़ों के मामले में जिला प्रशासन ने जांच समिति गठित कर कार्रवाई की है। उन्होनें कहा कि मामला नगर पालिका में भ्रष्टाचार का मामला हो या अनुकंपा नियुक्तियों में गड़बडिय़ों का। कांग्रेस इस तरह के मामलों को कभी बर्दास्त नहीं करेगी। जिलाध्यक्ष ने नगरपालिका के मामले को लेकर जल्द ही आंदोलन के संकेत भी दिये। इस दौरान जशपुर के विधायक विनय भगत,पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष हीरू राम निकुंज,सूरज चौरसिया,उर्मिला भगत,स्हस्त्रांशु पाठक सहित कांग्रेस के पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो