script

कई मतदान केंद्रो की इवीएम हुई खराब, घंटो इंतजार करते रहे मतदाता

locationजशपुर नगरPublished: Apr 24, 2019 10:57:20 am

Submitted by:

Murari Soni

मशीनों में आई खराबी से हुआ व्यवधान

EVMs of many polling booths, bad voters waiting for hours

कई मतदान केंद्रो की इवीएम हुई खराब, घंटो इंतजार करते रहे मतदाता

जशपुरनगर. जशपुर जिले में सुबह से ही कई मतदान केंद्रो में मशीन के खराब होने की खबरे आ रही थी। मशीन में खराबी आने के कारण कई मतदान केंद्रो में देर से मतदान शुरु हो सका। झारखंड की सीमा से सटे जिले के लोदाम में सुबह 7 बजे से ही वोटिंग मशीन खराब हो गई जिसे ठीक करने में करीब ढाई घण्टे लग गए और यहां 9. 30 बजे मतदान शुरू हुआ। वही दूसरी ओर कुनकुरी विधानसभा के कुरकुंगा बूथ क्रमांक 34 में 19 वोट पडऩे के बाद तकनीकी खराबी आ गयी और यहां करीब 8 बजे दुबारा मतदान शुरू हुआ जबकि ग्राम कोटिया के बूथ क्रमांक 4 में तकनीकी खराबी आ जाने के कारण यहां भी खराब सवा 8 बजे मतदान शुरू हुआ। बताया जा रहा है कि यहां के बूथ क्रमांक 79 में सुबह 7 बजे ही मतदान शुरू करा दिया गया गया था। लेकिन 8 वोट पडऩे के बाद मशीन खराब हो गई थी। मशीन खराब होने की वजह से सुबह सुबह वोट देने आए मतदाताओं को परेशानियों का सामना करना पड़ा और उन्हें धुप में लाइन में खड़े होकर मशीन ठीक होने का इंतजार करना पड़ा।
सरबकम्बो व साहीडांड में देर से शुरु हुआ मतदान : सरबकम्बो और शाहीडांड मतदान केंद्र में लगभग डेढ़ घंटे से ईव्हीएम मशीन के खराब होने की जानकारी सामने आई। हालांकि काफी मशक्कत के बाद प्रशासन के द्वारा खराब मशीन को सुधार मतदान की कार्यवाही प्रारम्भ किया गया है लेकिन इतने देर में कई मतदाता मतदान स्थल से बैंरग वापस भी लौट गए। बूथ क्रमांक 131 और 134 में मशीन के खराबी की सूचना मतदान के प्रारम्भ होते ही मिल गई थी। जिसके बाद मतदान स्थल पर मतदाताओं को लगभग डेढ़ घंटे तक मशीन के बनने का इंतजार करना पड़ा। यहां भी मतदान को लेकर लोगों में खासा रुझान देखने को मिला। सुबह से लोग लंबी कतारें बना मतदान के लिए खड़े हैं लेकिन मशीन के खराब हो जाने से कई मतदाता मायुश भी हुए और गर्मी का हवाला देते हुए वे मशीन के सही हो जाने के बाद ही आकर मतदान करने का बात कह मतदान स्थल से वापस अपने घरों के लिए निकल गए।

इसी तरह 545 वोट पडऩे के बाद जशपुर के बूथ क्रमांक 140 गायलूंगा में मशीन खराब हो गई थी। इस मतदान केंद्र में 769 वोटर है। मशीन खराब होने की सूचना मिलते ही मशीन सुधार करने वाली टीम मतदान केंद्र में पंहुच कर मशीन को ठीक किया। मशीन को ठीक करने में लगभग १५ मीनट का समय लग गया था। मतदान के बीच में ही मशीन में खराबी आ जाने के कारण कुछ देर के लिए मतदान को रोकना पड़ा। वहीं जशपुर जिले के बगीचा ब्लॉक मुख्यालय से सटे ग्राम पंचायत झिक्की में वोटिंग मशीन खराब होने के चलते काफी देर तक मतदान रुका रहा। बताया जा रहा है कि यहां के बूथ क्रमांक 79 में सुबह 7 बजे ही मतदान शुरू करा दिया गया गया था लेकिन 8 वोट पडऩे के बाद मशीन खराब आ गई जिसके कारण मतदान को रोकन पड़ा। मशीन के खराब हो जाने के कारण सुबह सुबह वोट देने पंहुचे मतदाताओं को काफी देर तक धूप में लाइन लगाकर खड़ा होना पड़ा। मशीन ठीक होने के बाद मतदान शुरू हुआ।

ट्रेंडिंग वीडियो