scriptबेरोजगार युवकों को मिला पीएचई विभाग में नियुक्ति का फर्जी पत्र | Fake letter of appointment to the unemployed youth found in PHE depart | Patrika News

बेरोजगार युवकों को मिला पीएचई विभाग में नियुक्ति का फर्जी पत्र

locationजशपुर नगरPublished: Jan 14, 2019 10:01:18 am

Submitted by:

Amil Shrivas

पोस्ट से भेजे गए पत्र में मोबाइल पर सम्पर्क करने दी गई है हिदायत

jashpur nagar

बेरोजगार युवकों को मिला पीएचई विभाग में नियुक्ति का फर्जी पत्र

जशपुरनगर/बगीचा. जिले के कई ग्रामीण बेरोजगार युवको को इन दिनों पीएचई विभाग में नियुक्ति का फर्जी पत्र प्राप्त हो रहा है। पत्र में युवकों से जमानत के तौर पर राशि की मांग भी ४८ घंटो के अंदर में की गई है। हलांकी यह मामला अभी तक पुलिस के पास नहीं पंहुचा है। इन दिनों जिले के बगीचा क्षेत्र के कई युवको के पास पोस्ट से उनका पीएचई विभाग में नलकूप तकनिशियन के पद पर नियुक्ति होने का पत्र आ रहा है। उस पत्र में बकायादा युवको को बताया गया है कि छत्तीसगढ़ लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग द्वारा रायपुर मंडल वर्ष में २०१८ में ४० पदो पर हैंडपंप तकनिशियनों का चयन किया गया था। जिसमें १६ चयनित उम्मीद्वारों को अलग-अलग जिलों में नियुक्ती दी जा रही है। पत्र में यह भी लिखा हुआ है कि रायपुर मंडल में तकनिशियनों की कमी को देखते हुए अपात्र आवेदकों को उनके मेरिड और ग्रेड के आधार पर नियुक्ति दी जा रही है। यह नियुक्ती आवेदक को उसके गृह जिले या फिर किसी भी अन्य जिले में दी जाएगी आवेदकों का कार्यकाल पूरे ६० वर्ष की आयु तक के लिए है।

प्रशिक्षण के लिए ४० हजार की मांग : जिन युवको को फर्जी नियुक्ति पत्र मिला है उन युवकों को पत्र में बताया गया है कि आवेदक को प्रशिक्षण देने में विभाग का ४०, २३८ रुपए का खर्च आता है। इसलिए आवेदक पत्र मिलने के ४८ घंटे के अंदर ४०, २३८ रुपए जमानत के तौर पर जमा कर दें, ताकि कोई भी आवेदक प्रशिक्षण छोड़ कर ना भाग सके। पत्र में इस बात का भी उल्लेख किया गया है कि आवेदन के द्वारा प्रशिक्षण पूरी कर लिए जाने के बाद उन्हें उनकी जमानत राशि वापस कर दी जाएगी। युवको को मिले पत्र में उल्लेख किया गया है कि उन्हें पत्र मिलने के ४८ घंटे के अंदर जमानत राशि को खाते में हस्तांरित करना होगा और खाता नंबर के लिए पत्र में दिए गए फोन नंबर पर संपर्क कर आवेदक खाते की जानकारी ले सकते हैं। पत्र में उल्लेख है कि आवेदक के द्वारा जमानत की राशि जमा करने के ७२ घंटे के बाद विभाग की जांच टीम आवेदक के घर में पंहुच कर उनके दस्तावेजों की जांच करेगी और दस्तावेज सही पाए जाने पर उन्हें प्रशिक्षण स्थल का प्रशिक्षण पत्र दिया जाएगा। जिसके बाद आवेदक को प्रशिक्षण करना होगा और उसे नियुक्ति मिल जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो