सोने की चेन पर डोल गई महिला सब इंस्पेक्टर की नियत, चोरों से छुड़ाकर खुद रख ली, जब आईजी को पता चला तो...

Sub inspector suspended: जब्त चोरी के माल (Stolen goods)को मालखाने में जमा न करने पर आईजी(IG)ने महिला सब इंस्पेक्टर को निलंबित(woman sub inspector) किया

By: Murari Soni

Published: 07 Jul 2019, 09:02 PM IST

जशपुरनगर. पुलिस द्वारा पैसों की अवैध वसूली(Illegal recovery), डिमांड, शिकायत पर रिश्वत(bribe) की मांग जैसे कई मामले आपने सुने होंगे। इसी क्रम में पुलिसिया भ्रष्टाचार(Corruption)में एक नया मामला सामने आया है। जहां एक महिला सब इंस्पेक्टर की नियत(woman sub inspector) सोने की चेन पर डोल गई। महिला ने चोरी की सोने की चेन जब्त तो कर ली लेकिन उसे मालखाने में जमा करने की बजाह खुद अपने पास रख ली। जब इसकी भनक आई तक पहुंची तो महिला पुलिस कर्मी को तत्काल निलंबित(IG suspended) कर दिया गया।

 

read this- पीएनबी बैंक का मैनेजर गिरफ्तार, लोन घोटाले में था शामिल

 

सरगुजा रेंज के आईजी के पास पहुंची शिकायत:
जिले में हुए एक चोरी के मामले में जब्त की गई सोने की चेन एक महिला सब इंस्पेक्टर को अपने पास रखना मंहगा पड़ गया। मालखाना में जमा ना करते हुए महिला सब इंस्पेक्टर ने चेन अपने पास रख ली थी। इसकी शिकायत जब सरगुजा रेंज के आईजी के पास हुई तो आईजी(IG) ने तत्काल महिला सब इंस्पेक्टर(Sub inspector suspended) को निलंबित कर दिया।

read more- हेलो- डीआरएम कार्यालय से बोल रहा हूं, आपकी सैलरी डालनी हैं, ओटीपी बताओ और पार हो गए लाखों रुपए

आईजी ने पुलिस अधीक्षक को दिए जांच के आदेश:
चोरी के एक प्रकरण में जब्त सोने की चेन(Gold chain)को माल खाने से बिना रजिस्टर में दर्ज किए अपने पास रखने पर पत्थलगांव थाने की उप निरीक्षक रश्मि थामस को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर(Sub inspector suspended) रक्षित केंद्र जशपुर में संबध्द किया गया है। आईजी(IG) ने पुलिस अधीक्षक(SP) जिला जशपुर को प्रकरण की प्राथमिक जांच कराकर 7 दिवस के भीतर प्रतिवेदन प्रस्तुत करने को कहा है।

Show More
Murari Soni
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned