मवेशी खरीदकर ले जाने वाले किसानों से हो रही अवैध वसूली

मवेशियों की संख्या के आधार पर करते उगाही

By: BRIJESH YADAV

Updated: 10 Apr 2019, 10:37 AM IST

पत्थलगांव. पत्थलगांव से कुछ किलोमीटर की दूरी पर लगने वाले चरखापारा के मवेशी बाजार से गाय,बैल खरीदकर ले जाने वाले कृषको से इन दिनो पूरे रास्ते भर कुछ लोगों के द्वारा अवैध उगाही करने की शिकायत मिल रही है। सोमवार को जशपुर से आए कृषक व व्यापारी चरखापारा से 24 नग गाय,बैल खरीदकर ले जा रहे थे। इस दौरान शहर के दो युवको ने उन्हे पाकरगांव के पास रोककर उनसे पंद्रह सौ रुपए की अवैध उगाही कर ली। इन व्यापारियों ने बताया कि युवक खुद को मीडियाकर्मी बता रहे थे। ये व्यापारी एवं कृषको को रोक कर मीडिया की धौंस दिखाते हुए उनसे जबरन पंद्रह सौ रूपये की अवैध उगाही किए हंै। इन व्यापारियों के द्वारा इस बात की शिकायत जशपुर पहुंचकर सिटी कोतवाली मे दर्ज कराने की बात कही है। चरखापारा से मवेशी खरीदकर ले जा रहे नुरूल अंसारी,अनिश कुजूर ने बताया कि बारिश का मौसम में अब कुछ माह ही बचा है, जिसकी वजह से किसान अपने मवेशियों को नया पुराना करते हैं। उनका कहना था कि किसान अपने कमजोर मवेशी को बाजार मे बेचकर वहा से फिर दूसरे मवेशी खरीदकर ले जाते है।

होती अवैध उगाही: जशपुर के व्यवसायी शेख अब्दुला ने बताया कि चरखापारा से मवेशी खरीदकर ले जाने के दौरान दोनो ही जिले की पुलिस के अलावा अवैध उगाही करने वाले युवक मवेशियों की संख्या के अनुसार रुपए लेते हैं।
दो जिले का एक मात्र मवेशी बाजार: नुरूल अंसारी का कहना था कि जशपुर एवं रायगढ़ जिले का एक मात्र चरखापारा मवेशी बाजार रहने के कारण दूर दराज के लोग यहीं से मवेशीयों की खरीद फरोख्त करते हैं। लेकिन इन्हे हमेंशा चरखापारा से मवेशी खरीदकर ले जाने में दो जिले की पुलिस के अलावा अवैध उगाही करने वाले कुछ युवको की भी मार झेलनी पड़ती है।

Show More
BRIJESH YADAV Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned