भारत में लॉन्च से पहले जशपुर के घनघोर जंगल में दौड़ रही जीप की ग्रैंड शेरॉकी, अमेरिका से मंगवाई है सवा करोड़ में

Amil Shrivas

Publish: Jan, 14 2018 07:25:47 PM (IST)

Jashpur, Chhattisgarh, India
भारत में लॉन्च से पहले जशपुर के घनघोर जंगल में दौड़ रही जीप की ग्रैंड शेरॉकी,  अमेरिका से मंगवाई है सवा करोड़ में

इस संबंध में जशपुर के सोगड़ा आश्रम के डॉ. समीर सहाय कहते हैं कि गाड़ी इस समय सर्वेश्वरी आश्रम, पड़ाव बनारस में है।

रुद्र दमन पाठक/जशपुर. जुलाई में भारतीय बाजार में आई जीप कंपनी की ग्रैंड शेरॉकी छत्तीसगढ़ के जशपुर में जून में ही आ गई थी। सवा करोड़ की कीमत की यह गाड़ी अमेरिका से जशपुर के सोगड़ा गांव में बने बाबा अवधूत राम आश्रम के प्रमुख महंत संभवराम के लिए उनके एक भक्त ने मंगवाई है। जीप कंपनी के शेरॉकी मॉडल की शुरुआती कीमत 76 लाख है। ग्रैंड शेरॉकी ऊंचा मॉडल है, जिसकी भारत में उस समय कीमत आयात खर्च मिलाकर सवा करोड़ पड़ी। ग्रैंड शेरॉकी पश्चिम बंगाल के जरिए जशपुर मंगवाई गई। इस संबंध में जशपुर के सोगड़ा आश्रम के डॉ. समीर सहाय कहते हैं कि गाड़ी इस समय सर्वेश्वरी आश्रम, पड़ाव बनारस में है। एक सप्ताह पहले ही महंत संभवराम सोगड़ा आश्रम से बनारस चले गए हैं। यह गाड़ी आश्रम या संस्था ने नहीं मंगवाई, बल्कि उन्हें उनके किसी भक्त ने दान की है। गाड़ी में नंबर पश्चिम बंगाल के साउथ 24 परगना जिले का है। यह वहां के एक भक्त ने इस गाड़ी को दान किया है। जशपुर छत्तीसगढ़ के उत्तर-पूर्वी हिस्से का वन बाहुल्य क्षेत्र है। यहां ट्रेन की कनेक्टिविटी नहीं है और न ही ठीक से सड़के हैं।
READ MORE : होंगे आप कहीं के सांसद लिस्ट में नाम नहीं इसलिए नहीं जा सकते, जानें क्या है मामला

जुलाई में हुई थी लांच : भारतीय बाजार में जुलाई में आई है, लेकिन जशपुर के बाबा अवधूत राम आश्रम में यह जून में ही मंगवा ली गई थी। बनारस के पड़ाव में स्थित सर्वेश्वरी आश्रम के बहादुर सिंह कहते हैं कि बाबा संभव राम को किसी महंगी गाड़ी का शौक नहीं, वह तो किसी भक्त ने उन्हें दान में दी है।

READ MORE : युवकों ने छात्रा का अपहरण कर भरी मांग, क्या है वजह जानें

ये है खासियत : एसयूवी गाड़ी होने के बावजूद इस गाड़ी का 3000 सीसी की है तथा इस गाड़ी में 624 एनएम टॉर्क वाले इंजन लगे है जो किसी भी तरह की सड़क पर आसानी से दौड़ सकती है। इस गाड़ी की माइलेज 5 किलोमीटर प्रतिलीटर है। वहीं हाइवे में 12 का एवरेज देती हैं।

Ad Block is Banned