स्वदेशी सामान अपनाने निकाली रैली

Amil Shrivas

Publish: Sep, 17 2017 12:38:33 (IST)

Jashpur Nagar, Chhattisgarh, India
स्वदेशी सामान अपनाने निकाली रैली

स्वदेशी जागरण मंच की अनूठी पहल

पत्थलगांव. शनिवार को सड़को पर दर्जनो शैक्षणिक संस्थाओ के स्कूली बच्चो द्वारा विदेशी सामान का बहिष्कार कर स्वदेशी सामान को अपनाने के प्रति लोगो को जागरूक करते हुए एक वृहद रैली का आयोजन किया गया, जिसमे शासकीय स्कूलों के अलावा निजी स्कूलो के बच्चो द्वारा हाथो मे बैनर तख्ती थामकर स्वदेशी सामान अपनाने के नारे लगाए जा रहे थे। सड़को पर स्वदेशी जागरण मंच के बैनर तले विशाल रैली का आयोजन किया गया। इस रैली का प्रमुख उददेश्य लोगो के अंदर स्वदेशी सामान के प्रति जागरूकता लाकर देश की आर्थिक स्थिती मजबूत करने की बातें कही गई। सड़को पर रैली का आयोजन किए स्कूली बच्चो द्वारा विदेशी सामान का बहिष्कार कर दुश्मनो के हाथ की मजबूती खत्म करने के नारे लगाए गए।

यह रैली शहर के तीनो प्रमुख मार्गो मे भ्रमण करने के बाद हाईस्कूल मे पहुंचकर एक कार्यक्रम के रूप मे तब्दील हो गई, जहां स्वदेशी जागरण मंच के वरिष्ठ सदस्य सुभाष अग्रवाल, राजेन्द्र प्रसाद अग्रवाल, बजरंग शर्मा, सुनील अग्रवाल, संजय लोहिया, विजय त्रिपाठी सतीश मिश्रा, भारती शर्मा, रेणु विश्वास, भुनेश्वरी बेहरा के अलावा सैकडो लोगो ने अपने जीवन मे स्वदेशी सामान का ही इस्तेमाल करने की शपथ दोहराई। स्वदेशी जागरण मंच के वरिष्ठ सदस्य सुभाष अग्रवाल ने विदेशी सामान का बहिष्कार कर दुश्मन देशो के हौंसले पस्त करने की बात कही। आज चीन जो भारत के रुपयों की वजह से आर्थिक स्थिती मजबूत हो चुकी है।
जापान ने लिया बदला - स्वदेशी जागरण मंच के सुनील अग्रवाल ने बताया कि अमेरिका ने जापान के हिरोशिमा व नागाशाकी मे परमाणु परीक्षण किया था, जिसके बाद जापान अमेरिका से टक्कर लेने का मनसूबा बनाकर आज अमेरिका की आंख मे आंख डालकर बात कर रहा है। लेकिन जापान आज भी अपने साथ हुए इस परमाणु परीक्षण का बदला लेना नही भुला है, जिसके एवज मे जापान के नागरिको द्वारा अमेरिका से आने वाले फल सेव का अपने देश मे बहिष्कार कर अमेरिका को सबक सिखाया था।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned