लाखों की हेराफेरी का फरार आरोपी गिरफ्तार

लाखों की हेराफेरी का फरार आरोपी गिरफ्तार
Arrested for ransacking of lakhs

Kajal Kiran Kashyap | Publish: May, 20 2017 11:55:00 PM (IST) Jashpur Nagar, Chhattisgarh, India

बैंक पासबुक और एटीएम छीन लेने के मामले में है आरोपी, शिक्षा विभाग में पदस्थ चपरासी की शिकायत पर हुई है कार्रवाई

जशपुरनगर. विकासखंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय(बीईओ)में पदस्थ एक चपरासी की शिकायत पर लाखों रुपए की हेराफेरी का मामला दर्ज करने के बाद डेड़ महीने से फरार चल रहे आरोपी दुलदुला निवासी अजय गुप्ता ने दुलदुला थाना में सरेंडर कर दिया।

थाना प्रभारी देवेंद्र ठाकुर ने बताया कि धार बैंक पासबुक और एटीएम को पांच साल से छिनकर अपने पास रखने के मामले में धारा 384 का आरोपी अजय गुप्ता ने 18 मई को थाने में सरेंडर किया और उसे न्यायिक रिमांड में जेल भेज दिया गया है। इस संबंध में मामले की विवेचना कर रहे एएसआई शुक्ला ने बताया कि बीईओ  कार्यालय में पदस्थ चपरासी घुनेश्वर राम ने पूर्व में ही एसपी कार्यालय में बैंक पासबुक और एटीएम को छिनकर अपने पास रख लेने की शिकायत की थी।
 
इस मामले की जांच चल रही थी। एटीएम से लगातार पैसे निकाल लिए जाने से परेशान चपरासी की पत्नी ने मामले की शिकायत लेकर एक बार फिर से थाने पहुंची, जिसके बाद प्रथम दृष्टया में अजग गुप्ता के खिलाफ डरा धमका कर सामान छिन लेने के आरोप की गैर जमानती धारा 384 के तहत 30 मार्च को अपराध दर्ज किया गया था। अपराध दर्ज होते ही आरोपी फरार हो गया था।

खाते से लाखों रुपए ट्रांसफर का मामला : एएसआई शुक्ला ने बताया कि घुनेश्वर के खाते की जांच करने पर फिलहाल यह स्पष्ट हुआ है कि वर्ष 2016-17 में लगभग 60-70 हजार रुपए अजय गुप्ता द्वारा अपने खाते में ट्रांसफर कर लिया गया है। उन्होंने कहा, अजय गुप्ता ने 2012 से एटीएम अपने पास रख लिया था। विगत 5 साल का बैंक स्टेटमेंट निकलवाकर आहरण व ट्रांसफर किए गए पूरे रकम की जानकारी ली जा रही है। एएसआई शुक्ला ने बताया कि चपरासी और अजय गुप्ता के बीच कुछ पैसे का उधारी लेनदेन था। इसके बाद यह स्थिति निर्मित होने की बात सामने आई थी। इस बिन्दु पर भी पुलिस ने जांच की है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned