scriptपूर्व जिपं अध्यक्ष पर ठगी का लगा आरोप | Jashpur News : Former Zip President charged with cheating | Patrika News
जशपुर

पूर्व जिपं अध्यक्ष पर ठगी का लगा आरोप

नौकरी के नाम पर 1.60 लाख ठगी का लगाया आरोप…

जशपुरJul 07, 2017 / 11:50 pm

Kajal Kiran Kashyap

Former Zip President charged with cheating

Former Zip President charged with cheating

जशपुरनगर. जिले के एक बेरोजगार ग्रामीण युवक ने जशपुर के पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष पर पंचायत सचिव एवं छात्रावास अधीक्षक के पद पर शासकीय नौकरी लगवा देने के नाम पर 1 लाख 60 हजार रुपए की ठगी करने का आरोप लगाया गया है, ठगी के शिकार हुए युवक ने पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष पर गंभीर आरोप लगाते हुए अपने शिकायत में कहा है कि जब उसके द्वारा रुपए की मांग की गई तो उनके द्वारा युवक को जान से मार देने की धमकी दी गई। ग्रामीण बेरोजगार युवक न्याय पाने के लिए लिखित शिकायत जिले के एसपी, कलक्टर, मुख्यमंत्री, राज्य पिछडा वर्ग आयोग एवं प्रदेश के राज्यपाल से की है।

नौकरी के नाम पर ठगी का शिकार होने का दावा करने वाले युवक गुलेश्वर राम पिता रूटु राम उम्र 23 वर्ष निवासी मकरीबंधा दुलदुला ने बताया कि जशपुर के पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष सुरेश राम भगत ने उसे 7 अक्टुबर 2015 को पंचायत सचिव के पद पर नौकरी लगवा देने के नाम से 70 हजार रुपए अपने घर में ले लिया था।

युवक का आरोप है, कि ज्वाईनिंग लेटर देने के नाम पर एक बार फिर सुरेश राम के द्वारा 50 हजार रुपए की मांग की गई और 8 अप्रेल 2016 को उसने 40 हजार रुपए और दे दिए। पैसे देने के तीन माह बाद भी जब उसे ज्वाईनिंग लेटर नहीं मिला तो 12 जुलाई 2016 को युवक फिर से सुरेश राम के पास पंहुच गया और बताया कि छात्रावास अधीक्षक का ज्वाईनिंग लेटर उसे अब तक नहीं मिला इसलिए वे उसके द्वारा दिए गए पैसे को वे वापस कर दें। जिस पर सुरेश राम ने उसे 60 हजार रुपए का एक चेक काट कर दे दिया और कहा कि 2 दिन के बाद वापस आना तो उसे बाकी का बचा हुआ पैसा नकद मिल जाएगा। 14 जुलाई 2017 को पीडि़त युवक अपने पैसे को लेने के लिए जब सुरेश राम के घर गया तो सुरेश राम ने उससे कहा कि उसके द्वारा दिए गए चेक से अभी पैसे मत निकलाना उनकी ऊपर बात हो गई है दो माह के बाद उसका काम हो जाएगा। पीडि़त युवक नौकरी की आस में वहां से अपने घर वापस चला गया। पर दो माह के बाद भी उसका काम नहीं हो सका था।

फर्जी ज्वाईनिंग लेटर देने के आरोप : युवक के आरोप है कि पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष उसे नौकरी लगवाने के नाम से 1 वर्ष से घुमा रहा था। 29 अप्रेल को सुरेश राम के घर पंहुच कर उसने 50 हजार रुपए और देकर ज्वाईनिंग लेटर ले लिया। ज्वाईनिंग लेटर मिल जाने बाद युवक नौकरी लग जाने की बात से खुश हो गया था और ज्वाईनिंग लेटर को जब अपने दोस्तों को दिखाया तो उसके दोस्तों ने उसे बताया कि यह लेटर फर्जी है, क्योकि ज्वाईनिंग लेटर तो डाक के माध्यम से ही आता है। युवक का कहना है कि उसने जब 9 मई को अपनी शंका जाहिर करते हुए सुरेश राम से बपने पैसे वापिस मांगे तो वे उसके ऊपर भड़क गए और उसे जान से मारने की धमकी देते हुए अपने घर से वापस भेज दिया।

जांच के बाद आवश्यक कार्रवाई की जाएगी : इस संबंध में शिकायतकर्ता का पत्र पुलिस को प्राप्त हुआ है, मामले की पूरी जांच के बाद आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।
अभिषेक सिंह, प्रशिक्षु डीएसपी जशपुर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो