ठग दंपत्ति को किया गया गिरफ्तार

ठग दंपत्ति को किया गया गिरफ्तार
Thug couple arrested

Kajal Kiran Kashyap | Publish: May, 20 2017 11:58:00 PM (IST) Jashpur Nagar chhattisgarh

फर्जी हस्ताक्षर कर स्व सहायता समूह का पैसा निकालने का है आरोप

जशपुर/रनपुर. स्व. सहायता समूह के लाखों रुपए डकारने के आरोपी दंपत्ति तीन साल बाद पुलिस के हत्थे चढ़े। समूह की अध्यक्षा पर आरोप है कि पति के साथ मिलकर फर्जी प्रस्ताव और सदस्यों के फर्जी हस्ताक्षर कर बैंक से 4 लाख 40 हजार रुपए निकाल लिया गया। मामला नारायणपुर थाने के रानीकोम्बो गाँव का है।

इस सम्बन्ध में थाना प्रभारी अनीता प्रभा मिंज ने बताया कि रानीकोम्बो पंचायत में 2013 में कुसुम स्व.सहायता समूह बनाया गया, जिसकी अध्यक्ष  कुंदो बाई व दस अन्य महिलाएं थीं। इस समूह के द्वारा नारायणपुर क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक से लोन लिया गया था। सरकार की योजना के तहत मिले लोन की राशि में से अध्यक्ष कुंदो बाई ने चार लाख चालीस हजार दो सौ पैंतालीस रुपए का गबन कर लिया।

2014 में हुई थी शिकायत : इस मामले की शिकायत समूह की सचिव नीलकुसुम मिंज ने 30 मई 2014 को नारायणपुर थाने में की थी। पुलिस ने शिकायत में विवेचना के बाद दोनों पति-पत्नी के खिलाफ धारा 420, 467, 468, 471, 406 और 34 के तहत मामला दर्ज किया था। जुर्म दर्ज होने की खबर सुनकर दोनों बंटी-बबली की तर्ज पर गाँव से फरार हो गए। तीन साल तक फरार रहने के बाद जब दोनों गाँव लौटे तो मुखबिर की सूचना पर थाना प्रभारी अनीता प्रभा मिंज ने टीम बनाकर आरोपियों के घर में दबिश दी और दोनों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार करने के बाद पुलिस ने न्यायिक रिमांड पर आरोपियों को जेल भेज दिया है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned