गब्बर की तरह बदनाम था ये कुख्यात अपराधी, चाकू-बन्दूक की नोक पर किया मैनेजर का अपहरण फिर ऐसे पकड़ा गया

गब्बर की तरह बदनाम था ये कुख्यात अपराधी, चाकू-बन्दूक की नोक पर किया मैनेजर का अपहरण फिर ऐसे पकड़ा गया

Murari Soni | Updated: 12 Jun 2019, 11:27:45 AM (IST) Jashpur, Jashpur, Chhattisgarh, India

बीते माह झारखंड बॉर्डर(Border) पर स्थित लोदाम के सीमेंट गोदाम से वहां के मैनेजर (Manager)का अपहरण ( Kidnapping )करने के मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया(two arrested) है।(Notorious criminal),(arrested Notorious criminal),(Murder),(loot),(crime)

 

जशपुरनगर.बीते माह झारखंड बॉर्डर(Border) पर स्थित लोदाम के सीमेंट गोदाम से वहां के मैनेजर (Manager)का अपहरण ( kidnapping )करने के मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया(two arrested) है। जिनमें से एक मास्टर माइंड (Kidnapping Mastermind )बताया जा रहा है। पिछले माह 7 मई की शाम करीब 7.30 बजे लोदाम चौकीक्षेत्र में ग्राम साईंटांगरटोली के पास से सीमेंट गोदाम के एक मुंशी को कुछ बदमाश सडक़ से उठाकर ले गए थे। पत्थलगांव के व्यवसायी मदन अग्रवाल का सीमेंट गोदाम झारखंड बॉर्डर पर ग्राम साईंटांगरटोली में है।

लोदाम निवासी सद्दाम हुसैन उर्फ पिंटू (31) इस सीमेंट गोदाम में बीते 8 साल से मैनेजर का काम कर रहा था। घटना वाले दिन सद्दाम गोदाम से अपने घर जाने के लिए सडक़ पर पैदल चलते हुए हाइवे पर आ रहा था। सद्दाम के साथ एक लेबर जयराम भी था। जयराम के मुताबिक बाइक पर दो युवक आए और उन्होंने रास्ते में बाइक अड़ाकर सद्दाम व उसका रास्ता रोक लिया। इसके बाद युवकों ने चाकू सहित अन्य हथियार निकाल लिया और सद्दाम का हाथ पकड़ लिया।

इस बीच जयराम मौका देखकर दौडक़र मौके से भाग गया। जबकि बदमाश सद्दाम को अपने साथ उठाकर ले गए थे। जिसके बाद से लगातार पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही थी। आरोपियों की तलाश के लिए पुलिस की टीमें झारखंड के विभिन्न स्थानों पर दबिश दे रही थीं।

आखिरकार इस अपहरण मामले के मास्टरमाइंड सहित एक अन्य को गिरफ्तार करने में जशपुर पुलिस को कामयाबी मिली है। शातिर आरोपी लोदाम चौकी क्षेत्र के सांईटांगरटोली निवासी याकूब खान इस अपहरण का मास्टरमाइंड था। जशपुर पुलिस ने याकूब खान सहित झारखंड के सिमडेगा निवासी शिवनाथ मांझी नाम के एक और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है कि सद्दाम के अपहरण कांड में 7 लोग शामिल थे, जिनमें याकूब और १ अरोपी की ही गिरफ्तारी हुई है।

बाकी 5 अभी भी फरार हैं। जिनकी तलाशी के लिए पुलिस झारखंड के गलियों की खाक छान रही है। इन दोनों आरोपियों के पास से पुलिस ने कट्टा और कुछ नकद राशि बरामद किया है। एसपी एसएल बघेल एवं एडिश्नल एसपी उनैजा खातून अंसारी के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया था। गठीत टीम ने कुनकुरी थाना प्रभारी विशाल कुजूर, एसआई अवनीश पासवान, एएसआई ईश्वरचंद वारले, सहित अन्य शामिल थे। 

 

याकूब पर 40 से अधिक मामले हैं दर्ज :

याकूब खान एक शातिर और कुख्यात आरोपी है। उसके खिलाफ झारखंड और प्रदेश में हत्या(Murder), अपहरण(kidnapping), लूट (loot)जैसे गंभीर मामलों में 40 से भी अधिक अपराध(crime) दर्ज हैं। याकूब करीब 8 हत्या (8 murder)कर चुका है। इस अपहरण कांड (kidnapping case)की गुत्थी सुलझाने के लिए एसपी(SP) शंकर बघेल के निर्देशन में एडिशनल एसपी(ASP) सहित जिले के 4 अनुभवी पुलिस अधिकारियों की टीम (Team of police officers)बनाई गई थी। जिन्हे दो आरोपियों (TWO ARRESTED)को गिरफ्तार करने में पहली सफलता मिली है। बाकी के आरोपियों की तलाश जारी है।

पत्रिका की स्थानीय लेटेस्ट ख़बरें यहाँ देखें

Instagram - https://www.instagram.com/patrikabsp/


Twitter - https://twitter.com/BilaspurPatrika


Facebook - https://www.facebook.com/pg/patrikabsp

 

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned