scriptनाबालिग बेटी की शादी करने से मना करने पर पिता की हत्या करने वाला समधी गिरफ्तार | killer Arrested by Jashpur Police | Patrika News

नाबालिग बेटी की शादी करने से मना करने पर पिता की हत्या करने वाला समधी गिरफ्तार

locationजशपुर नगरPublished: Apr 17, 2019 10:38:47 am

Submitted by:

BRIJESH YADAV

लडक़ी के पिता का मानना था कि अभी उसकी बेटी नाबालिग है, इसलिए उसकी शादी बालिग होने के बाद ही करुंगा। लेकिन लडक़े वाले शादी की बात पर अड़े थे।

killer Arrested by Jashpur Police

नाबालिग बेटी की शादी करने से मना करने पर पिता की हत्या करने वाला समधी गिरफ्तार

जशपुरनगर. नाबालिग पुत्री का विवाह नहीं करने की बात पर लडक़ी के पिता की टांगी से मारकर हत्या करने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड में जेल भेज दिया है।
रविवार की रात को गलौंडा निवासी दिलीप राम पिता देवनाथ राम (४५) की बेटी 16 साल की है। ग्रामीणों के मुताबिक उस लडक़ी की शादी गांव के ही हरिजन राम के बेटा सुरजीत के बीच शादी की बात चल रही थी। लेकिन लडक़ी का पिता दीलप कुजूर इस शादी को लेकर तैयार नहीं था। उसका मानना था कि अभी उसकी बेटी नाबालिग है, इसलिए उसकी शादी बालिग होने के बाद ही करुंगा। लेकिन लडक़े वाले शादी की बात पर अड़े थे।
इसी बात को लेकर दिलीप रविवार की देर शाम लडक़े के बाप हरिजन को समझाइश देने के लिए उसके घर गया था। उसने वहां उससे वही बात कही कि अभी नाबालिग लडक़ी की शादी करना उचित नहीं है। इसी बात को लेकर विवाद बढ़ा। विवाद बढऩे पर आक्रोशित होकर लडक़े के पिता हरिजन ने घर से टांगी निकालकर लडक़ी के पिता दिलीप पर हमला कर दिया था। जिससे उसकी दिलीप की मौत हो गई थी। दिलीप और हरिजन राम के बीच में जब विवाद हो रहा था उसी दौरान गांव का एनिक भी मौके पर पंहुच गया था और उसने दिलीप राम को पकड़ लिया था। एनिक के द्वारा दिलीप को पकड़ लिए जाने के बाद हरजिन ने दिलीप के उपर हमला कर दिया था। इस मामले में कोतवाली पुलिस ने हरिजन राम और दिलीप राम को गिरफ्तार कर लिया है।

आरोपी ने डांटने से किया था मना : घटना के दिन मृतक की पुत्री अपने घर में नहीं थी। शाम को मृतक की पत्नी शाम को घर में आई तो घर में देखी की उसकी पुत्री घर में नहीं है। घर में पुत्री के नहीं रहने पर उसने जब उसके बारें में पतासाजी की तो पता चला की उसकी पुत्री आरोपी के घर गई हुई है। इस बात की जानकारी होने पर मृतक और उसकी पत्नी हरिजन राम के घर में अपनी पुत्री को लेने के लिए गए हुए थे। हरिजन राम के घर में पंहुचने के बाद मृतक दिलीप राम अपनी पुत्री को डांट फटकार करना शुरु कर दिया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो