scriptमहिला दिवस पर उपहार, कोतवाली में हुआ महिला सेल का शुभारंभ | Launch of women cell in Kotwali | Patrika News

महिला दिवस पर उपहार, कोतवाली में हुआ महिला सेल का शुभारंभ

locationजशपुर नगरPublished: Mar 10, 2018 02:32:39 pm

Submitted by:

Amil Shrivas

विश्व महिला दिवस पर जशपुर की महिलाओं को पुलिस विभाग का उपहार

Women
जशपुरनगर. जिला मुख्यालय जशपुर में ८ मार्च को विश्व महिला दिवस के अवसर पर महिलाओं की उपस्थिति में कोतवाली थाना में महिला सेल का शुभारंभ हुआ। स्थापना दिवस समारोह के मुख्य अतिथि पुलिस अधीक्षक प्रशांत सिंह ठाकुर ने महिला दिवस पर कोतवाली थाना में महिला सेल का शुभारम्भ कर जिले की महिलाओं को सौगात दी। उन्होंने कहा है कि महिलाओं का सम्मान बढ़ा कर ही हम अपने देश व प्रदेश का गौरव बढ़ा सकते हैं। जिला में महिला पुलिस सेल खुलवा कर नारी सशक्तिकरण की दिशा में विभाग ने मजबूत कदम उठाया है। कोतवाली थाना में महिला सेल का उद्घाटन करने के पश्चात वहां मोजूद लोगों को संबोधित करते हुए पुलिस अधीक्षक प्रशांत सिंह ठाकुर ने कहा कि महिला दिवस के दिन बहनों को अपने भाईयों से यह वचन लेना चाहिए कि वे दूसरी बहनों की भी रक्षा करेंगे। उन्होंने कहा कि नारी सशक्तिकरण की सार्थकता तब होगी जब थाना ही नहीं, अपितु प्रत्येक कार्यालय में महिलाएं पुरुषों के समक्ष खुलकर अपनी बात कह सकेगी। इस अवसर पर जिले की अति पुलिस अधीक्षक उनैजा खातून ने भी अपने विचार रखते हुए नारी सशक्तिकरण का एहसास करवाया।
महिलाओं को कानून व सुरक्षा की सुविधा – इस कार्यक्रम में पुलिस अधीक्षक प्रशांत सिह ठाकुर ने महिला अधिकारी एव कर्मचारियों को प्रशस्ति पत्र और गिफ्ट देकर सम्मानित करते हुए कहा कि थाना में महिला सेल प्रारम्भ करने से महिलाओं के लिए कानून व संरक्षण से संबंधित अनेक सुविधाएं उपलब्ध करवाई गई है। उन्होंने बताया कि महिला सलाहकार अधिकारी, महिला पुलिस निरीक्षक अनिता प्रभा मिंज इसके प्रभारी होंगी। एसपी ने कहा कि अपराधी द्वारा छेड़छाड़ करने को रोकने के लिए छात्राओं व महिलाओं के एक फोन से भी अपराध की सूचना मिलने पर तुरंत कार्यवाही की जाएगी। इस मौके पर पुलिस अधीक्षक प्रशांत सिंह ठाकुर, अति पुलिस अधीक्षक उनैजा खातून अंसारी, डीएसपी जशपुर आरएस परिहार, निरीक्षक अनिता प्रभा मिंज एवं थाना प्रभारी आदि उपस्थित थे।
सेवा, सहयोग व सुरक्षा की झलक – समारोह में उपस्थित महिलाओं को पुलिस सेवा, सहयोग व सुरक्षा की झलक दिखाई दी। कुशल प्रबंध के साथ थाने में महिला सेल के शुभारम्भ के दौरान विभाग की ओर से यह आश्वासन दिया गया कि शिकायत करने आने वाली महिलाओं व अन्य लोगों को पुलिस कर्मचारियों व अधिकारियों द्वारा आदर भाव देखकर निश्चित रूप से लोगों को पुलिस की पुरानी छवि से नया एक अलग सुखद एहसास दिलाने की कोशिश की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो