उठे विवाद के बाद लैब में हुआ मटेरियल चेक

Amil Shrivas

Publish: Feb, 15 2018 06:27:26 PM (IST)

Jashpur Nagar, Chhattisgarh, India
उठे विवाद के बाद लैब में हुआ मटेरियल चेक

सड़क निर्माण में डस्ट मिलने का मामला...

जशपुरनगर. गुणवत्ताहीन सड़क निर्माण को लेकर शुरू हुआ कुनकुरी विकासखंड का विवाद अब समाप्त हो गया। कार्य करा रहे ठेकेदार ने कार्य को गुणवत्तापूर्ण करने के बाद समाप्त कर दिया है। शुरूवाती दौर पर ग्रामीणों में इस बात को लेकर नाराजगी थी कि उनके क्षेत्र में निर्माणाधीन करोड़ों की सड़क का निर्माण ठीक ढंग से नहीं किया जा रहा है। इसे लेकर जनप्रतिनिधियों ने भी नाराजगी जाहिर की थी। निर्माण कार्य की असंतुष्टि की शिकायत लोक निर्माण विभाग के कार्यपालन अभियंता से लेकर मुख्य अभियंता से की गई थी।
शिकायत के बाद सड़क निर्माण क्षेत्र के करीब ही लैब की स्थापना की गई और परत-दर-परत जांच करते हुए निर्माण कार्य की सारी खामियों को दूर कर दिया गया। अंबिकापुर के एक कंस्ट्रक्शन कम्पनी ने ग्रामीणों की शिकायत को प्रमुखता से लेते हुए कार्य में हो रही त्रुटियों को ठीक करते हुए बेहतर निर्माण करा दिया। इस संबंध में जोकारी, लोधमा और महुआटोली के ग्रामीणों ने बताया कि शुरूआत में सड़क के निर्माण को लेकर सभी में असंतुष्टी थी लेकिन अब काम देखकर किसी को कोई समस्या नहीं है। सड़क बहुत ही अच्छी बनी है। निश्चित ही इससे गांव वालों का विकास होगा। गांव में अच्छी सड़क बन जाने से विकास के कई मार्ग खुल जाते हैं। विभाग के इंजीनियर केआर दर्शयामकर ने भी कार्य की गुणवत्ता को लेकर ठेकेदार के कार्य पर संतोष वयक्त की है। उन्होंने कहा कि ग्रामीणों की शिकायत मिली थी उसे ध्यान में रखते हुए सभी कमियों को दूर कर कार्य किया गया है।
सवा 7 करोड़ की लागत से बनीं सड़क- जोकारी से लोधमा होते हुए महुआटोली तक पहुंच मार्ग के लिए सवा 7 करोड़ की लागत से सड़क का निर्माण किया गया है। चरईडांड़ से होकर बगीचा की ओर जाने वाहनों को लाभ मिलेगा।
सड़क का निर्माण पूरी तरह से मापदंडों के अनुरूप हो रहा है। गुणवत्ता भी शुरू से ही अच्छा मेंटेन किया गया है। 7.3 किलोमीटर की उच्च गुणवत्तायुक्त सड़क का निर्माण अब आखिरी चरण पर है।
केआर दशर््यामकर, ईई पीडब्लूडी जशपुर डिवीजन

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned