scriptआंदोलन से जागा प्रशासन, आश्वासन के बाद हटा बोर्ड | Movement from the administration, the board removed after the assuranc | Patrika News

आंदोलन से जागा प्रशासन, आश्वासन के बाद हटा बोर्ड

locationजशपुर नगरPublished: Nov 06, 2018 11:18:48 am

Submitted by:

Amil Shrivas

इचौली के ग्रामीणों द्वारा मतदान का बहिष्कार करने का मामला

Jashpur nagar

आंदोलन से जागा प्रशासन, आश्वासन के बाद हटा बोर्ड

जशपुरनगर/बगीचा. जिले के बगीचा विकासखंड के ग्राम पंचायत बेडेकोनो के आश्रित ग्राम इचौली के ग्रामीणों के द्वारा विधान सभा चुनाव में अपने मत का प्रयोग नहीं करने और मतदान का बहिष्कार करने का मामला सोमवार को पत्रिका ने इचौली वासियों ने पुल की मांग को लेकर जताया विरोध शीर्षक से खबर को प्रमुखता के साथ प्रकाशित करने के बाद जिला प्रशासन तत्काल हरकत में आ गया और ग्रामीणों को समझाईश देने के लिए नायब तहसीलदार की टीम मौके पर पंहुच गई। नायब तहसीलदार की समझाईश के बाद ग्रामीणों ने अपने गांव के बाहर लगाए पुल नहीं तो वोट नहीं वाले बोर्ड को हटवा लिया।

ग्राम इचौली और सरनाटोली की कुल आबादी १७०० की है। इस गांव में जाने के लिए लोगों को पहले कन्हर नदी को पार करना पड़ता है और नदी पार कर ही इस गांव में पंहुच सकते हैं। कन्हर नदी में आज तक पुल का निर्माण नहीं होने के कारण इस गांव के लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। समस्या का सामाधान नहीं होने पर ग्रामीणों ने इस बार मतदान न करने का फैसला लेते हुए रविवार को अपने हाथ में एक बोर्ड जिसमें लिखा था कि पुल नहीं तो वोट नहीं को लेकर रैली के रूप में निकला और गांव के बाहर में बोर्ड लगा दिया था। पत्रिका में खबर प्रकाशित होने के बाद जिला प्रशासन तत्काल हरकत में आया और बगीचा के नायब तहसीलदार सुनिल गुप्ता इचौली ग्राम पहुंचे और ग्रामीणों को समझाईश देकर उन्हें मताधिकार के उपयोग के लिए प्रेरित किया। उन्होंने आश्वासन दिया कि चुनाव के बाद यह समस्या हल कर दी जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो