नाबालिग बेटी की शादी न करने पर समधी ने कुल्हाड़ी मारकर कर दी ग्रामीण की हत्या

नाबालिग बेटी की शादी न करने पर समधी ने कुल्हाड़ी मारकर कर दी ग्रामीण की हत्या

Brijesh Kumar Yadav | Publish: Apr, 16 2019 10:53:19 AM (IST) Jashpur, Jashpur, Chhattisgarh, India

होने वाले समधी ने कुल्हाड़ी मार कर ले ली ग्रामीण की जान, बालिग होने पर करना चाहता था बेटी की शादी

जशपुरनगर. अपनी नाबालिग पुत्री का विवाह नहीं करने की बात कहना पिता को महंगा पड़ गया। इसी विवाद के चलते लडक़े के बाप ने लडक़ी के पिता की टांगी से मारकर हत्या कर दी। घटना सिटी कोतवाली क्षेत्र के बड़ा गलौंडा गांव की है।
जानकारी के अनुसार गलौंडा निवासी दिलीप राम पिता देवनाथ राम (45) की बेटी 16 साल की है। ग्रामीणों के मुताबिक उस लडक़ी की शादी गांव के ही हरिजन राम के बेटा सुरजीत के बीच शादी की बात चल रही थी। लेकिन लडक़ी का पिता एनिक कुजूर इस शादी को लेकर तैयार नहीं था। उसका मानना था कि अभी उसकी बेटी नाबालिग है, इसलिए उसकी शादी बालिग होने के बाद ही करुंगा। लेकिन लडक़े वाले शादी की बात पर अड़े थे। इसी बात को लेकर एनिक रविवार की देर शाम लडक़े के बाप हरिजन को समझाइश देने के लिए उसके घर गया था। उसने वहां उससे वही बात कही कि अभी नाबालिग लडक़ी की शादी करना उचित नहीं है। यह अपराध भी है। साथ ही उसने यह भी कहा कि जब लडक़ी बालिग हो जाएगी, तो उसकी शादी धूमधाम से की जाएगी। पर लडक़े का पिता तत्काल शादी पर अड़ा हुआ था। इसी बात को लेकर विवाद बढ़ा।

विवाद बढऩे पर आक्रोशित होकर लडक़े के पिता हरिजन ने घर से टांगी निकालकर लडक़ी के पिता एनिक पर हमला कर दिया। इस हमले से दिलीप का हाथ बुरी तरह कट गया और गंभीर चोटें आईं। होहल्ला व शोरगुल सुनकर गांव के लोग वहां एकत्र हुए और घायल दिलीप को लेकर रविवार की रात करीब 10 बजे जिला अस्पताल पहुंचे। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। रविवार की सुबह अस्पताल के पास मृतक के परिजनों की भीड़ एकत्र हो गई थी। बाद में पुलिस ने शव का पंचनामा कर उसे पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned