जिले के पत्थरगढ़ी इलाके में फिर बढ़ा आक्रोश, सड़क पर उतरे ग्रामीण !

रविवार को प्रदर्शन करने उतरे ग्रामीण

By: Amil Shrivas

Published: 07 May 2019, 06:57 PM IST

जशपुरनगर. जिले के पत्थरगड़ी इलाका बुटंगा के जोड़ाजाम और डूमरपानी के बीच सड़क निमार्ण का कार्य अधूरा छोड़ देने से ग्रामीणों का गुस्सा भड़का हुआ है और वे काम पूरा कराने की बात को लेकर अड़े हुए हैं। ग्रामीणों ने पहले ही इसके विरोध में आंदोलन करने का निर्णय लिया था। इसी निर्णय को लेकर रविवार को ग्रामीण बड़ी संख्या में मौके पर एकत्र होकर आंदोलन करना शुरु कर दिया था।

ग्रामीणों के अंादोलन की खबर प्रशासन को लगने पर ग्रामीणों को समझाईश देने के लिए तहसीलदार और वन विभाग के अधिकारी मौके पर पंहुचे थे। लेकिन ग्रामीणों में आक्रोश इतना ज्यादा था कि उन्होने अधिकारियों को ही मौके पर खरी खोटी सुना दी।
जिले के पत्थरगडी क्षेत्र में सड़क के लिए संघर्ष कर रहे ग्रामीणों ने रविवार की शाम को वन विभाग के एसडीओ और तहसीलदार को खूब खरी खोटी सुनाई । ग्रामीणों का आरोप है कि गैलूंगा सड़क की बदहाली के चलते अबतक इस सड़क पर अब तक 50 जाने चली गई जिसे देखते हुए ग्रामीण काफी लंबे समय से यहां सड़क की मांग कर रहे हैं लेकिन वन विभाग सड़क का काम रोकने पर आमादा है। इस सड़क का निर्माण कर रहे निर्माण एजेंसी को वन विभाग ने काम रोकने का तुगलकी आदेश जारी कर दिया और काम नही रोकने पर कार्रवाई करने की चेतावनी दे दी थी। जिसके बाद रविवार को गैलूंगा, बुटुंगा, कलियां और बछरांव के लोग सीधे सड़क पर आ गए और काम बंद होने का विरोध शुरू कर दिया। इनके विरोध की खबर सुनकर जब मौके पर फारेस्ट एसडीओ और तहसीलदार पहुंचे तो ग्रामीणों ने दोनो को खूब खरी खोटी सुना दी। हालाकी ग्रामीणों के विरोध करने के बाद इस सड़क का निर्माण कार्य प्रारंभ कर दिया गया है।

Show More
Amil Shrivas
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned