शहर की कई प्रमुख सडक़ों की हालत बदतर, लोग परेशान

शहर की कई प्रमुख सडक़ों की हालत बदतर, लोग परेशान

Amil Shrivas | Publish: Sep, 07 2018 07:19:54 PM (IST) Jashpur Nagar, Chhattisgarh, India

नगरपालिका की अनदेखी से बिगड़े हालात

जशपुरनगर. बरसात के कारण इन दिनों में शहर के कई अंदरूनी मार्गों की हालत खराब है। सडक़ों पर जगह-जगह गड्ढे बन जाने के कारण लोगों को आवागमन करने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। नगरपालिका की उदासीनता के कारण लंबे समय से सडक़ों की यही दशा है। सबसे अधिक परेशानी नगर पालिका दफ्तर के पास स्थित बिरसा चौक से करबला रोड होकर टिकैतगंज जाने वाले मार्ग की है। शहर की कई खराब सडक़ों में अब चलना किसी मुसीबत से कम नहीं है। 20 वार्डों वाले शहर में कई सडक़ें खराब हो गई हैं।

खस्ताहाल सडक़ों में जगह-जगह छोटे बड़े गड्ढे हो गए हैं। जहां बरसात में गड्ढे में पानी भरने के कारण पैदल चलने में भी लोगों को परेशानी होती है। वहीं अन्य दिनों में धूल लोगों को परेशान करती है। गड्ढे से वाहन चालक भी खासे परेशान रहते हैं। जरा सी चूक के कारण छोटी-छोटी दुर्घटनाएं अक्सर हो रहीं हैं। शहर की सडक़ों में साइकिल एवं बाइक चलाने वालों की दिक्कतें इन दिनों नगर पालिका की बेरुखी से और बढ़ती जा रही हैं। इन गड्ढे को पाटने या सडक़ों की मरम्मत करने में नगर पालिका रुचि नहीं दिखा रही है। जिससे लोगों की दिक्कतेेंं और बढ़ गई हैं। जिन्हें रीढ़ की हड्डी और गर्दन की हड्डी में दर्द की तकलीफ है, सडक़ों पर वाहन चलाने से उनकी तकलीफ और बढ़ जाती है।

इन मार्गों में अधिक परेशानी
सडक़ की सबसे अधिक बदहाली बिरसामुंडा चौक से करबला रोड, विष्णुबगान रोड की है। विष्णुबगान होकर कई लोग शहर से लगे बाधरकोना पंचायत, जशपुरांचल व डीपीएस स्कूल भी जाते हैं। वहीं बिरसामुंडा चौक से टंकी टोली मोहल्ला जाने के अलावा टिकैतगंज व नीमगांव का रास्ता जाता है। जिला मुख्यालय क्षेत्र से कई राजनीतिक दल के लोग पार्टी के उच्च पद पर पदस्थ हैं, पर इसके बाद भी जिला मुख्यालय की सडक़ों की बदहाली लोगों की समझ से परे है।

बिरसामुंडा चौक से करबला रोड के निर्माण की मंजूर हो चूकी है। काम का टेंडर हो चुका है। बरसात के बाद काम शुरु करा दिया जाएगा। समय-समय पर जरूरत पडऩे पर सडक़ों की मरम्मत कराई जाती है।
जितेंद्र कुशवाहा, सीएमओ, नगर पालिका

Ad Block is Banned