scriptमैनेजर को बीच सड़क से उठा ले गए थे बदमाश, पुलिस ने पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर किया खुलाशा | Police expose kidnapping case, arrest five kidnappers in Chhattisgarh | Patrika News

मैनेजर को बीच सड़क से उठा ले गए थे बदमाश, पुलिस ने पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर किया खुलाशा

locationजशपुर नगरPublished: Jun 24, 2019 09:30:14 pm

Submitted by:

Murari Soni

अपहरण मामले का खुलासा किया, मास्टर माइंड के पास से टाटा सूमो, तीन बाइक, एक स्कूटी, 5 मोबाइल, एक कट्टा व 20 हजार जब्त(Police expose kidnapping case)

Police expose kidnapping case, arrest five kidnappers in Chhattisgarh

सीमेंट गोदाम के मैनेजर का अपहरण कर लेवी वसूली करने वाले पांच पकड़ाए

जशपुरनगर. बीते माह झारखंड बार्डर पर स्थित लोदाम के सीमेंट गोदाम से वहां के मैनेजर का अपहरण करने के मामले (Police expose kidnapping case)के अलावा दमेरा-चरईडांड़ मार्ग के ठेकेदार को नक्सलियों के नाम से पर्चा देकर धमकाने के आरोप में पुलिस ने पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है। रविवार को एसपी एसएल बघेल ने अपने कार्यालय में पत्रकारों के सामने पूरे मामले का खुलासा किया। आरोपियों के पास से एक टाटा सूमो सहित तीन बाइक, एक स्कूटी, 5 मोबाइल, एक कट्टा व 20 हजार रुपए जब्त किया है। पिछले माह 7 मई की शाम करीब 7.30 बजे लोदाम चौकीक्षेत्र में ग्राम साईंटांगरटोली के पास से सीमेंट गोदाम के एक मुंशी को कुछ बदमाश सडक़ से उठाकर ले गए थे। पत्थलगांव के व्यवसायी मदन अग्रवाल का सीमेंट गोदाम झारखंड बॉर्डर पर ग्राम साईंटांगरटोली में है। लोदाम निवासी सद्दाम हुसैन उर्फ पिंटू (३१) इस सीमेंट गोदाम में बीते 8 साल से मैनेजर का काम कर रहा था। घटना वाले दिन सद्दाम गोदाम से अपने घर जाने के लिए सडक़ पर पैदल चलते हुए हाइवे पर आ रहा था। सद्दाम के साथ एक लेबर जयराम भी था। जयराम के मुताबिक बाइक पर दो युवक आए और उन्होंने रास्ते में बाइक अड़ाकर सद्दाम व उसका रास्ता रोक लिया। इसके बाद युवकों ने चाकू सहित अन्य हथियार निकाल लिया और सद्दाम का हाथ पकड़ लिया। इस बीच जयराम मौका देखकर दौडक़र मौके से भाग गया। जबकि बदमाश सद्दाम को अपने साथ उठाकर ले गए थे। जिसके बाद से लगातार पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही थी।
पुलिस ने बीते 10 जून को इस मामले के शातिर आरोपी लोदाम चौकी क्षेत्र के सांईटांगरटोली निवासी याकूब खान एवं झारखंड के सिमडेगा निवासी विश्वनाथ मांझी नाम के आरोपी को गिरफ्तार किया था। इन आरोपियों से जब पूछताछ की गई, तो उन्होंने बताया कि अपहरण कांड में 7 लोग शामिल थे। आरोपियों ने पुलिस को बताया कि इस पूरे मामले में याकूब खान (३५) एवं सिमडेगा निवासी विश्वनाथ मांझी (१९) के अलावा झारखंड के गुमला जिले के अंबुआ निवासी सलमान अंसारी (२६) सिमडेगा निवासी विक्की सिंह पिता सुकर सिंह (२६) सिमडेगा के ठेठईटांगर निवासी किशुन, झारखंड के सेवई निवासी सिकंदर, सिमडेगा निवासी सालो यादव पिता गोमा यादव ने मिलकर अंजाम दिया था। इसके साथ ही आरोपियों ने झारखंड के सिमडेगा जिले के ठेठेटांगर क्षेत्र में डेढ़ लाख रुपए के महुवा चोरी करने की बात भी स्वीकार की है।

टीम में शामिल थे ये अधिकारी : एसपी एलएल बघेल व एएसपी उनैजा खातून के द्वारा गठित दल का नेतृत्व जशपुर एसडीओपी राजेंद्र परिहार एवं डीएसपी (साइबर सेल) विकास पाटले कर रहे थे। टीम में कुनकुरी टीआई विशाल कुजूर के अलावा एसआई अवनीश पासवान, सुरेंद्र मानिकपुरी, एएसआई नसरुद्दीन अंसारी, प्रधान आरक्षक मोहन बंजारे, आरक्षक प्रमोद रौतिया, जितेंद्र, नंदलाल, मुकेश, पूनम, इग्नासियुस, अशोक कंसारी, इंद्रजीत राम, जसवंत मिंज, अनिल सिंह एवं यदुनाथ सिदार शामिल थे।
माओवादी पर्चा देकर आरोपियों ने दी थी धमकी : गिरफ्तार आरोपियों ने बताया कि अपहरण कांड के अलावा बीते 22 अप्रैल को दमेरा घाट में रात करीब 2.45 बजे सडक़ निर्माण कार्य में लगे कर्मचारियों को भी उन्होंने पीएलएफआई के नाम से नक्सली पर्चा देकर लेवी की मांग की थी और उन्हे धमकाया था। नक्सली पर्चा देकर इन्होने ठेकेदार से निर्माण कार्य के लागत का १० प्रतिशत की मांग की थी। पुलिस ने इस मामले में भादवि की धारा 386, 395 एवं 506 बी के तहत जुर्म दर्ज किया था। एसपी एसएल बघेल ने इन मामलों के निपटारे के लिए विशेष टीम का गठन किया था(Police expose kidnapping case)। इस टीम ने तत्परता दिखाते हुए लोदाम व कुनकुरी थाने में दर्ज मामलों में याकुब खान, सलमान, राजकुमार, विश्वनाथ मांझी एवं विक्की कुमार को गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले में आरोपी किसुन, सिंकदर एवं सालो यादव फरार है,जिनकी पुलिस तालाश कर रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो