scriptकिशोरी से बलात्कार कर नाबालिग फरार, पुलिस ने पिता और बड़े भाई को गिरफ्तार कर भेजा जेल | Rape accused escaped, police sent jail to his father and brother | Patrika News

किशोरी से बलात्कार कर नाबालिग फरार, पुलिस ने पिता और बड़े भाई को गिरफ्तार कर भेजा जेल

locationजशपुर नगरPublished: May 20, 2022 02:58:57 pm

Girl raped: शादी का झांसा देकर नाबालिग किशोरी का करता आ रहा था दैहिक शोषण (Rape), पीडि़ता ने जब शादी के लिए दबाव (Pressure) बनाया तो अपचारी के पिता व भाई ने उसके चरित्र पर ही लगाया लांछन, शादी के बाद तलाक (Divorce) देकर जिंदगी बर्बाद करने की भी दी धमकी

Girl raped

Rape case demo pic

जशपुरनगर. Girl raped: 17 वर्ष की नाबालिग लडक़ी को शादी का झांसा देकर दैहिक शोषण करने वाले आरोपी के पिता और भाई को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। दरअसल आरोपी द्वारा पीडि़ता का दैहिक शोषण किया जा रहा था, जब पीडि़ता ने शादी के लिए दबाव बनाया तो आरोपी मुकर गया। इसे लेकर सामाजिक बैठक हुई, इसमें फैसला हुआ कि आरोपी उक्त लडक़ी से शादी करे लेकिन उसके घरवाले तैयार नहीं हुए। अंत में पीडि़ता के माता-पिता उसे लेकर लडक़े घर गए तो पिता और भाई पीडि़ता के चरित्र को लेकर लांछन लगाने लगे। उन्होंने यह भी कहा कि अभी शादी तो करा देंगे लेकिन बाद में तलाक (Triple talaq) देकर जिंदगी बर्बाद कर देंगे। रिपोर्ट पर पुलिस जब आरोपी को गिरफ्तार करने पहुंची तो वह फरार हो गया। इसके बाद पुलिस ने आरोपी के पिता व भाई को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

मामला जशपुर जिले के एक गांव का है। इस संबंध में पुलिस ने बताया कि नाबालिग आरोपी ने पीडि़ता को झांसे में लेकर उसके साथ दैहिक शोषण (Rape) किया। बाद में जब पीडि़ता ने आरोपी से शादी करने को कहा तो उसने शादी से इनकार कर दिया। इसके बाद इस मसले को लेकर सामाजिक बैठक भी हुई।
बैठक में समाज के लोगों ने आरोपी के परिजनों से कहा कि वे पीडि़ता से अपने बेटे का विवाह कराएं, लेकिन आरोपी और आरोपी के परिजन शादी के लिए तैयार नहीं हुए। हांलाकि पीडि़ता का विवाह नाबालिग होने के चलते नहीं हो सकता था, इसलिए समाज के लोगों ने 18 साल होने पर विवाह करने की सलाह दी।

16 वर्षीय किशोरी को सांप ने डसा, घरवालों ने बिल से निकालकर सांप को बनाया बंधक, नहीं बची जान


पिता व भाई ने जिंदगी तबाह करने की धमकी
सामाजिक बैठक में कुछ फैसला नहीं हुआ तो पीडि़ता के परिजन पीडि़ता को लेकर आरोपी के घर पहुंच गए। उनके घर पहुंचते ही आरोपी के पिता और भाई ने पीडि़ता (Character) पर ही लांछन लगाना शुरू कर दिया। आरोपियो ने धमकी दी कि सामाजिक दबाव के चलते 18 साल होने पर विवाह तो कर लेंगे लेकिन विवाह के बाद 3 तलाक देकर उसकी जिंदगी तबाह कर देंगे।

पूरा शहर खाता है पार्षद के हाथ का बना डोसा, सुबह जनसेवा तो शाम को बनाती हैं लजीज डोसा


पिता व भाई भेजे गए जेल
आरोपियों के दुव्र्यवहार और शादी करने से इनकार (Refused to marriage) से क्षुब्ध होकर पीडि़ता के परिजनों ने आरोपी, आरोपी के पिता और भाई के खिलाफ मामला दर्ज करा दिया। पीडि़ता के परिजनों की रिपोर्ट पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने फिलहाल मुख्य आरोपी के पिता और भाई को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है, जबकि आरोपी फरार है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो