scriptज्वेलरी दुकान में लाखों की चपत लगाने वाले आरोपी गिरफ्तार, 3 बार दे चुके थे चकमा | Robbery of millions in jewellery shop, 2 arrested from west Bengal | Patrika News

ज्वेलरी दुकान में लाखों की चपत लगाने वाले आरोपी गिरफ्तार, 3 बार दे चुके थे चकमा

locationजशपुर नगरPublished: Feb 19, 2020 02:20:49 pm

Submitted by:

CG Desk

पुलिस ने चोरी के मोबाईल फोन, जेवर और घटना में प्रयुक्त गैस सिलेण्डर, गैस कटर किया जप्त, जशपुर पुलिस की लगातार दबिश से झारखंड और पश्चिम बंगाल की सीमा से पकड़ाए दोनों आरोपी।

ज्वेलरी दुकान में लाखों की चपत लगाने वाले आरोपी गिरफ्तार, 3 बार दे चुके थे चकमा

ज्वेलरी दुकान में लाखों की चपत लगाने वाले आरोपी गिरफ्तार, 3 बार दे चुके थे चकमा,ज्वेलरी दुकान में लाखों की चपत लगाने वाले आरोपी गिरफ्तार, 3 बार दे चुके थे चकमा,ज्वेलरी दुकान में लाखों की चपत लगाने वाले आरोपी गिरफ्तार, 3 बार दे चुके थे चकमा

जशपुरनगर. 25 नवंबर 2019 को जशपुर जिला मुख्यालय के एक ज्वेलर्स की दुकान में सेंधमारी और चोरीकांड में जशपुर पुलिस ने खुलासा किया है। पुलिस ने इस मामले में झारखंड और पश्चिम बंगाल की सीमा पर स्थित एक संवेदनशील क्षेत्र से दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है वही मामले में दो आरोपी अभी भी फरार बताए जा रहे हैं।
मंगलवार को जशपुर पुलिस अधीक्षक शंकर लाल बघेल ने एसडीओपी परिहार एवं थाना प्रभारी धुर्वे के साथ पूरे मामले का खुलासा करते हुए बताया कि शहर के मुख्य मार्ग पर स्थित ज्वेलर्स के शो रूम में 25 नवम्बर की रात्रि दीवाल को सेंध लगाकर अज्ञात चोरों द्वारा इसके ज्वेलरी की चोरी की गई थी, जिस पर थाना जशपुर में अपण् क्र. 334/19 धारा 457, 380 भादवि अज्ञात चोरों के विरूद्ध कायम किया जाकर चोरी को गम्भीरता से लेते हुए अज्ञात चोरों की पतासाजी हेतु टीम गठित की गई।
पुलिस ने अंतत: कड़ी मेहनत और सूझबूझ से आरोपियों में से मुर्गीटोला निवासी कमरूजमा ऊर्फ मिथून तथा हसनटोला निवासी मुहइद्दीन ऊर्फ मुहैय्या को पकड़ ही लिया तथा पूछताछ पर आरोपी टाल मटोल करते रहे किंतु पुलिस की विवेचना की कड़ी इतनी मजबूत थी कि आरोपियों ने अपराध स्वीकार कर लिया।

चोरी के सामान और औजार बरामद
पुलिस द्वारा घटना में चोरी गया मोबाईल फोन, जेवर और घटना में प्रयुक्त गैस सिलेण्डर, गैस कटर को जप्त किया गया है। प्रकरण के 2 आरोपी कमरूजमा ऊर्फ मिथून तथा हसनटोला निवासी मुहइद्दीन ऊर्फ मुहैय्या को १८ फरवरी को गिरफ्तार किया गया है। उल्लेखनीय है कि पुलिस ने लगातार आरोपियों की पतासाजी करते हुए दुरस्थ आरोपियों के ठिकानों पर 3 बार दबिश देकर यह सफलता प्राप्त की जिस पर पुलिस अधीक्षक जशपुर द्वारा विवेचना टीम को नगद राशि से सम्मानित करने की घोषणा की गई है।

शौचालय बनाने झारखंड आए थे आरोपी
आरोपियों से पूछताछ से ज्ञात हुआ कि आरोपी मिथुन अपने चाचा यूसुफ जो शासन की योजनांतर्गत शौचालय बनाने का काम झारखण्ड के सिमडेगा जिले में करता है उसके साथ काम करता था और यह अपने ही गांव के मुहइद्दीन ऊर्फ मुहैय्या जो काम की तलाश में इसके पास आया था, उसी के साथ दोनों मिलकर ज्वेलरी दुकान में चोरी की योजना बनाई फिर योजना के अनुरूप ही दोनों के द्वारा बाबुटोला निवासी कबीर शेख और हसनटोला निवासी सनाउल शेख उर्फ सेनु के साथ मिलकर अपनी योजना को अंजाम देने हेतु मिथुन और मुहइद्दीन ऊर्फ मुहैय्या जशपुर आकर घटना से पूर्व 3 बार ज्वेलर्स की दुकान की रेंकी की और बड़ी चोरी को अंजाम देने के आशय से सनाउल और कबीर कलकत्ता से गैस कटर, आक्सीजन गैस तथा सेंधमारी हेतु औजार लेकर रांची रेल्वे स्टेशन उतर कर बस से जशपुर पहुंचे और अपराध को अंजाम दिया।

जिसमें थाना प्रभारी निरीक्षक लक्ष्मण सिंह धुर्वे, उप निरीक्षक वंशनारायण शर्मा, उप निरीक्षक एसआर भगत, सउनि नसीरूद्दीन अंसारी, सउनि अलंगो दास, प्रआर राजू राम पांडे, आर शोभनाथ सिंह, यदुनाथ सिदार, पवन पैंकरा, विनोद तिर्की, लेबिट कुजूर, प्रदीप पाण्डेय एवं सायबर सेल जशपुर के सउनि मनोज हनौतिया, आर अनिल सिंह, सुनसाय सभी के द्वारा प्रकरण के सुक्ष्म पहलुओं का अवलोकन करते हुए नितांत अज्ञात आरोपियों की तलाश हेतु साइबर सेल की मदद से समीपस्थ राज्य झारखण्ड जिला साहेबगंज थाना राजमहल के ग्राम मुर्गीटोला एवं हसनटोला जो पश्चिम बंगाल के सरहद क्षेत्र में स्थित है, वहां लगातार आरोपियों को पकडऩे हेतु दबिश दी जा रही थी, किंतु अत्यंत शातिर अपराधी बार-बार पुलिस को चकमा दे रहे थे।
CLICK & READ MORE CHHATTISGARH NEWS.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो