बांध में डूबा छह साल का बच्चा, तीन दिनों बाद भी नहीं मिली लाश

बांध में डूबा छह साल का बच्चा, तीन दिनों बाद भी नहीं मिली लाश

Murari Soni | Updated: 11 Jul 2019, 12:12:08 PM (IST) Jashpur, Jashpur, Chhattisgarh, India

विभिन्न संसाधनों की सहायता से बच्चे का शव खोज रहे हैं होमगार्ड के गोताखोर

जशपुरनगर. अपने छोटे भाई के साथ बांध में नहाने के लिए गया ६ साल का बच्चा गांव के बांध में डूब गया है। बच्चे के डूबने के तीन दिनों के बाद भी बांध से बच्चे के शव बरामद नहीं हो सका है। मामला जशपुर जिले के सन्ना क्षेत्र के बेड़ेकोना गांव की है।
घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार बीते रविवार को सन्ना थाना अंतर्गत बेड़ेकोना गांव के बांध में ६ वर्षीय बालक मंगलेश्वर राम पिता धनु राम जाति भुंइहर अपने छोटे भाई के साथ बांध में नहाने के लिए गया हुआ था। उसी दौरान अचानक पैर के फिसल जाने के बाद बांध में डूब गया। बांध में डूब जाने के बाद उसका छोटा भाई जो की करीब 5 वर्ष का है वो घर पंहुच कर अपने माता पिता को घटना के संबंध में जानकारी दी। जिसके बाद पुरे गांव वाले के साथ परिजन बच्चे को तैर कर ढूंढने का प्रयास करने लगे, लेकिन बच्चा नही मिला और अंत में पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस को सूचना मिलने के बाद पुलिस भी सोमवार की सुबह से ही बच्चे को बांध में ढूढऩे की कोशिस कर रही है। लेकिन सोमवार की शाम तक भी बच्चे का शव बरामद नहीं होने के बाद पुलिस ने मंगलवार को जशपुर से होमगार्ड के गोताखोर टीम को भी बुलाया गया और दिन भर तैराकी टीम के द्वारा बोट के माध्यम से बच्चे के शव की पातासाजी करते रहे। लेकिन मंगलवार की शाम तक भी बच्चे के शव का कुछ पता नहीं चल सका था। वहीं बुधवार को भी पुलिस और ग्रामीणों के मदद से बांध में बच्चे के शव को बरामद करने की कोशिश की जाती रही। लेकिन समाचार लिखे जाने तक पुलिस बच्चे के शव को बरामद नहीं कर पाई थी।

छोटे भाई ने बचाने का किया था प्रयास : बांध में डूबने वाला बच्चे का छोटा भाई इंद्रजीत ने बताया की वे दोनो बांध में नहाने गए थे और नहाते वक्त उसका बड़ा भाई डूबने लगा। भाई को डूबता हुआ देखकर उसने उसका हाथ पकड़ कर उसे बचाने की कोशिस भी की थी। लेकिन वह अपने बड़े भाई को बांध से बाहर नहीं निकाल पाया।
बांध के पास बैठे हैं ग्रामीण और परिजन : रविवार को जैसे ही गांव में बांध में बच्चे के डूब जाने की खबर लगी,वैसे ही क्षेत्र में मातम पसर गया था। परिजन और ग्रामीण बच्चे के शव को बरामद करने के लिए बांध के पास पंहुच गए थे। लेकिन बच्चे का शव बरामद नहीं होने के बाद वे इसकी सूचना पुलिस को दिए थे। घटना के तीन दिन बीत जाने के बाद भी बच्चे का शव बरामद नहीं हो सका है और बच्चे के परिजन तीन दिनों से बांध के पास ही बैठकर शव के बाहर आने का इंतजार कर रहे हैं।

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned