scriptकाल बनकर मासूम बच्चियों के स्कूल पहुंच गया सांप, दोनों सहेलियों को एक साथ डसा और… | Snake Attack on the school: Two innocent girls died due to snake bites | Patrika News

काल बनकर मासूम बच्चियों के स्कूल पहुंच गया सांप, दोनों सहेलियों को एक साथ डसा और…

locationजशपुर नगरPublished: Jul 26, 2019 10:31:13 pm

Submitted by:

Murari Soni

Snake Attack on the school: प्राथमिक शाला की दो छात्राओं की जहरीले सांप के डसने से मौत हो गई, एक छात्रा की गांव में ही तो दूसरी ने अस्पताल के रास्ते में तोड़ दिया दम

Snake Attack on the school: Two innocent girls died due to snake bites

काल बनकर मासूम बच्चियों के स्कूल पहुंच गया सांप, दोनों सहेलियों को एक साथ डसा और…

जशपुरनगर/बगीचा. जिले के बगीचा विकासखंड के शासकीय प्राथमिक स्कूल टटकेला में दो छात्राओं को जहरीले सर्प ने काट लिया( snake attack on the school)। सर्पदंश की वजह से तीसरी कक्षा की दो छात्राओं के मुंह से झाग निकलने लगा। जिसमें से एक छात्रा की मौके पर मौत(Two innocent girls died) हो गई, वहीं दूसरी छात्रा को बगीचा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में उपचार के लिए भर्ती कराया गया। उसकी गंभीर स्थिति को देखते हुए अंबिकापुर रेफर किया गया था, लेकिन रास्ते में ही उसने भी दम तोड़ दिया।
मुंह से झाग निकलने लगा

मिली जानकारी के अनुसार घटना दोपहर 11 बजे के आसपास की है सभी छात्राएं अपनी कक्षा में बैठ पढ़ाई कर रही थीं। उसी दौरान दोनों छात्राओं की तबियत बिगडऩे लगी और उनके मुंह से झाग निकलने लगा। इस दौरान एक छात्रा की मौके पर ही मौत(Snake Attack on the school)हो गई थी। छात्रा का नाम पायल पिता संतोष है। वहीं दूसरी छात्रा का नाम पार्वती पिता दीपक है दोनों बच्चियां कक्षा तीसरी की छात्रा हैं।
ना अस्पताल भेजा ना अधिकारियों को दी जानकारी

read more- एक ऐसी मौत जो आपने न कभी देखी होगी, न सुनी होगी और न ही कहीं पढ़ी होगी

एक घंटे तक छात्राओं को स्कूल में रोके रखा

इस मामले में शिक्षिका की भी लापरवाही सामने आ रही है। तबीयत बिगडऩे के बाद शिक्षिका ने करीब एक घंटे तक छात्राओं को स्कूल में रोके रखा। यदि तुरंत अस्पताल पहुंचा दिया जाता तो शायद इन मासूमों की जान(Snake Attack on the school) बच सकती थी। इस संबंध में बीईओ बगीचा एमआर यादव ने बताया कि घटना के दौरान प्रधान पाठक हटकेश्वर यादव बिना पूर्व सूचना के स्कूल में मौजूद नहीं थे।
read more- नहीं देखा होगा कभी लड़की को इस तरह सांप पकड़ते , ज़हरीले सांपों को देखकर भागती नहीं उसे दौड़ाती है ये लड़की

घर में छोड़कर भाग गयी टीचर

वहीं दूसरी शिक्षिका अनुपमा तिर्की दूसरी कक्षा के बच्चों को पढ़ा रही थी। दोनों छात्राओं को सांप डसने (Snake Attack on the school)के बाद शिक्षिका अनुपमा तिर्की छात्राओं को उनके घर छोड़कर वापस स्कूल चली आई। उन्होंने अपने उच्च अधिकारियों को इसकी सूचना नहीं दी। जो कि घोर लापरवाही की श्रेणी में आता है। बीईओ एमआर यादव ने कहा कि दोनों शिक्षकों के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई के लिए जिला शिक्षा अधिकारी को पत्र प्रेषित किया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो