मतदात जागरूकता के लिए तरणताल में हुई बालिका तैराकी प्रतियोगिता

मतदात जागरूकता के लिए तरणताल में हुई बालिका तैराकी प्रतियोगिता

Murari Soni | Publish: Apr, 21 2019 09:01:51 AM (IST) | Updated: Apr, 21 2019 09:01:52 AM (IST) Jashpur, Jashpur, Chhattisgarh, India

प्रतिभागियों और लोगों ने शतप्रतिशत मतदान का लिया संकल्प

जशपुरनगर. जश्न-ए-जशपुर सेलेब्रेटिंग डेमोक्रेसी के अंतर्गत शुक्रवार की शाम को जशपुर तरणताल में मतदाता जागरूकता के लिए तैराकी प्रतियोगिता का आयोजन किया। जिला प्रशासन एवं आदिमजाति कल्याण विभाग के संयुक्त तत्वाधान में आयेाजित इस प्रतियोगिता में आदिवासी छात्रावास की बालिकाओं ने भाग लिया। चार राउण्ड तक चली इस तैराकी प्रतियोगिता के चौथे एवं फायनल राउण्ड में कुमारी रजनी एक्का ने प्रथम स्थान प्राप्त किया, जबकि असीमा मिंज द्वितीय तथा रंजना पैंकरा ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। तैराकी प्रतियागिता में कुल 24 बालिकाओं ने भाग लिया।
इस अवसर पर कलक्टर निलेश कुमार क्षीरसागर ने विजयी प्रतिभागियों को मेडल एवं स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया और उन्हें शुभकामनाएं दी। कलक्टर ने कहा कि जशपुर खेल के क्षेत्र में सदैव आगे रहा है। जशपुर में स्वीमिंग पुल शुरू करा दिए जाने से यह उम्मीद जगी है कि यहां के प्रतिभावान खिलाड़ी तैराकी में भी जशपुर का नाम रोशन करेंगे। उन्होंने तैराकी की एक वृहद प्रतियोगिता जून माह के प्रथम सप्ताह में करने की बात कही। उन्होंने प्रतियोगिता में शामिल बच्चियों का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि खेल में हार-जीत मायने नहीं रखती है। इससे व्यक्ति में आत्मविश्वास जागृत होता है और बेहतर प्रदर्शन का हौसला बढ़ता है। कलक्टर ने कहा कि जून में आयोजित होने वाली तैराकी प्रतियोगिता के लिए बच्चियों को निरंतर अभ्यास करने की भी समझाईश दी। उन्होंने तरण-ताल के प्रशिक्षक को आदिमजाति कल्याण विभाग के हॉस्टलर बच्चें एवं बच्चियों के लिए स्वीमिंग पुल में तैराकी का टाईम-स्लॉट निर्धारित करने के भी निर्देश दिए।

तैराकी से अच्छे परिणाम की उम्मीद : आदिम जाति कल्याण विभाग के एसके वाहने ने आभार जताते हुए कहा कि तीन साल से बंद पड़े स्वीमिंग पुल में अवश्यक मरम्मत, रंग-रोगन एवं फिल्टर की व्यवस्था कलक्टर जशपुर ने व्यक्तिगत रूचि के कारण हो सकी है। इससे आज यह स्वीमिंग पुल तैराकों के लिए उपलब्ध हो सका है। उन्होंने इसके लिए कलक्टर का आभार जताया और कहा कि तैराकी प्रतियोगिता में यहां के बच्चे देश प्रदेश में जशपुर का नाम रोशन करेगे। इस अवसर पर कलक्टर निलेशकुमार महादेव क्षीरसागर ने प्रतिभागी खिलाडिय़ों एवं उपस्थित जनों को मतदान का संकल्प दिलाया।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned