scriptजिले की जर्जर सड़क को लेकर भाजपा और कांग्रेस में रार, हुए आमने-सामने | There was a tussle between BJP and Congress over the dilapidated road | Patrika News

जिले की जर्जर सड़क को लेकर भाजपा और कांग्रेस में रार, हुए आमने-सामने

locationजशपुर नगरPublished: Oct 04, 2022 11:52:12 pm

Submitted by:

SUNIL PRASAD

तकरार: कांग्रेस पर लगाया कमीशन के चक्कर में सड़क निर्माण बाधित करने का आरोप

 The badly damaged NH 43 road.

बुरी तरह से बदहाल हो चुकी एनएच ४३ सड़क।,बुरी तरह से बदहाल हो चुकी एनएच ४३ सड़क।

जशपुरनगर. जशपुर जिले से होकर गुजरी कटनी-गुमला राष्ट्रीय राजमार्ग क्रमांक ४३ में कुनकुरी से कांसाबेल और कांसाबेल से लेकर पत्थलगांव के बीच की सड़क के बुरी तरह जर्जर और किसी भी स्थिति में आवगमन योग्य ना होने के मामले को लेकर, कांग्रेस द्वारा भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष विष्णु देव साय के बगिया स्थित आवास का घेराव करने की घोषणा के बाद, सड़क की बदहाली को लेकर भाजपा ने भी मुखर होते हुए कांग्रेस पर हमला तेज कर दिया है। तीन दिन पहले ही युवक कांग्रेस ने बुरी तरह से बदहाल हो चुकी कुनकुरी-कांसाबेल-पत्थलगांव नेशनल हाइवे सड़क को लेकर भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय के जिले के ग्राम बगिया स्थित आवास का घेराव कर विरोध प्रदर्शन करने की घोषणा की है। मंगलवार को पार्टी के जिला महामंत्री सुनील गुप्ता ने जारी किए गए एक बयान में कहा कि भाजपा की ओर ऊंगली उठाने से पहले कांग्रेस को अपने गिरेबान में झांक कर देखना चाहिए। जशपुर सहित पूरे प्रदेश की सड़कों की हालत इतनी बदतर हो गई है कि लोगों को सड़कों की स्थिति सुधारने के लिए ईश्वर से गुहार लगानी पड़ रही है। जशपुर जिले में कांग्रेसी स्वयं ही सड़क निर्माण के कार्य को कमीशन खोरी के चक्कर में बाधित कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कुनकुरी से तपकरा, बन्दरचुवा से फरसाबहार, दमेरा-चराईडांड़ सड़क की बदहाली के लिए सीधे तौर से कांग्रेसी जिम्मेदार हैं। कमीशनखोरी के चक्कर में ठेकेदारों को इतना परेशान किया जा रहा है कि वे काम छोड़ कर भाग जा रहे हैं। इससे सड़कों का निर्माण अधर में लटक रहा है और इसका खामियाजा आम लोगों को भुगतना पड़ रहा है।
विष्णु देव के प्रयास से मिली थी एनएच की सौगात: भाजपा की ओर से कहा गया कि जिले को कटनी-गुमला राष्ट्रीय राजमार्ग से जुड़वाने में पूर्व केंद्रीय मंत्री विष्णु देव साय की अहम भूमिका रही थी। जशपुर जिले में सड़क, पानी, बिजली, शिक्षा और स्वास्थ्य का भाजपा के 15 साल के शासन काल में जो विकास हुआ, उससे यह प्रदेश बीमारू राज्य की श्रेणी से निकल कर विकासशील राज्य का दर्जा दिलाया। अब कांग्रेस के कुशासन से छत्तीसगढ़ 20 साल पीछे चली गई है।
4 करोड़ 98 लाख की राशि से एनएच की मरम्मत: भाजपा की ओर से बताया गया कि पत्थलगांव से कुनकुरी के बीच का सड़क निर्माण कार्य, निर्माण कम्पनी के आर्थिक संकट में फंस जाने के कारण प्रभावित हुआ है। उन्होंने बताया कि सड़क की गुणवत्तापूर्ण निर्माण के लिए सांसद गोमती साय की पहल पर केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने पुराने टेंडर को निरस्त कर, नए सिरे से रिवाइज्ड इस्टीमेट का साथ टेंडर की प्रक्रिया पूरी करने का आदेश दिया है। इस बीच सड़क के मरम्मत के लिए एनएचआई ने 4 करोड़ 98 लाख की राशि जारी की है। मिली जानकारी के मुताबिक टेंडर प्रक्रिया भी पूर्ण हो चुकी है, और अब इस मार्ग की रिपेयरिंग का काम शुरू हो जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो