scriptपड़ोसी ने खोला घर का दरवाजा तो खून से लथपथ मिला पूरे परिवार का शव, मौके पर पहुंची फॉरेंसिक एक्सपर्ट की कई | Triple Murder: Husband - wife and their 19-year-old daughter killed | Patrika News

पड़ोसी ने खोला घर का दरवाजा तो खून से लथपथ मिला पूरे परिवार का शव, मौके पर पहुंची फॉरेंसिक एक्सपर्ट की कई

locationजशपुर नगरPublished: Oct 07, 2022 05:45:20 pm

Submitted by:

CG Desk

– पति- पत्नी और उनकी 19 वर्ष की बेटी की निर्मम हत्या, फॉरेंसिक एक्स्पर्ट और पुलिस की कई टीम जांच में जुटी।- अज्ञात हमलावरों ने रात को घटना को दिया अंजाम, जमीन विवाद और टोना-टोटका को बताया जा रहा हत्या की वजह। – जिला मुख्यालय से महज तीन किलोमीटर की दूरी पर देबीडड़गांव ग्राम पंचायत के ग्राम घोलेंग कदमटोली बस्ती की घटना।

jashpur_murder.jpg

एक दिल को दहला देने वाली खबर सामने आई है। आधी रात गांव के एक घर के अंदर घुंस कर कमरे में सो रहे पति, पत्नी और उनकी लगभग 19 वर्ष की बेटी पर भारी और तेजधार हथियारों से हमला कर उनकी बेहद निर्मम तरीके से हत्या कर दी। घटना छत्तीसगढ़ के जशपुर कोतवाली थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत देवीडड़गांव के आश्रित बस्ती कदमटोली की है। पूरा मामला बुधवार और गुरूवार की दरम्यानी रात की है।

जशपुर पुलिस के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस सनसनीखेज तीहरे हत्याकांड की जांच में प्रारंभिक तौर पर, घटना के पीछे अंधविश्वास और जमीन विवाद को जिम्मेदार बताया जा रहा है। संदेह के आधार पर, पुलिस कुछ लोगों से कड़ाई से पूछताछ कर रही है। जानकारी के अनुसार कदमटोली निवासी अर्जुन तेंदुआ 43 वर्ष, पत्नी फिरनी तेंदुआ 40 वर्ष जो प्रेरक का काम करती थी और अपनी बेटी संजना तेंदुआ 19 वर्ष के साथ रहता था। घटना की सूचना एसपी डी रविशंकर, एसडीओपी जशपुर राजेन्द्र सिंह परिहार और कोतवाली प्रभारी रविशंकर तिवारी सहित पुलिस और फोरेंसिक एक्सपर्ट को दी गई जिसके बाद टीम घटना स्थल पर जांच में जुटी।

दरवाजा खुलवाकर घटना को दिया अंजाम
पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मृतक अर्जुन तेंदुआ का शव घर के प्रवेश द्वार के पास जिस तरह से पड़ा हुआ मिला, उसके आधार पर माना जा रहा है कि परिचित की आवाज पर उसने घर का दरवाजा खोला होगा और दरवाजा खोलते ही उस पर हमला हो गया। बहरहाल, पुलिस ने पंचनामा की कार्रवाई कर, शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। प्रारंभिक पूछताछ में ही पुलिस टीम को इस तिहरे हत्याकांड से जुड़े, अहम सुराग हाथ लगे हैं। सूत्रों के अनुसार मृतक के स्वजनों, पड़ोसियों ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि मृतक अर्जुन तेंदुआ का जादू टोना और जमीन को लेकर गांव के ही कुछ लोगों से विवाद चल रहा था। जशपुर पुलिस ने दावा किया है जल्द ही इस तिहरे हत्याकांड की गुत्थी सुलझा कर, इस सनसनीखेज हत्याकांड में शामिल सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

परिवार के बाहर ना आने पर पता चला घटना का
गुरूवार की देर सुबह तक, इस परिवार के घर से बाहर न निकलने पर पड़ोस में रहने वाले एक परिजन अर्जुन के घर पहुंचा तो कमरे के अंदर का दृश्य देख कर उसके पैरों तले जमीन खिसक गई। कमरे में दरवाजे के पास अर्जुन का खून से सना हुआ शव पड़ा हुआ था, और इसी कमरे के अंदर उसकी पत्नी और बेटी भी खून में डूबी हुई, फर्श में पड़ी हुई थी। उसने घटना की सूचना पड़ोसियों को दी। एसडीओपी जशपुर आरएस परिहार ने बताया कि तीनो मृतकों के शरीर में किसी भारी और बेहद धारदार हथियार से कई बार वार करने के निशान हैं। हत्यारे ने बड़ी बेदर्दी से तीनों मृतकों पर हमला किया है। जांच में जुटे पुलिस अधिकारियों का कहना है कि प्रारंभिक तौर पर घटना की पीछे किसी परिचित का हाथ हो सकता है।

फारेंसिक एक्सपर्ट और पुलिस की टीम घटना स्थल और हर संभावित पहलुओं की जांच में तत्परता से जुटे हैं। जल्द ही इस मामले का पर्दाफाश कर, तिहरे हत्याकांड के हत्यारों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।
– डी रविशंकर, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जशपुर

ट्रेंडिंग वीडियो