scriptयूजीसी नेट परीक्षा के लिए 17 अक्टूबर से शुरू होगी आॅनलाइन आवेदन प्रक्रिया, परीक्षा 22 जनवरी को | UGC NET 2017 exam: Apply online from October 17, exam on January 22 | Patrika News

यूजीसी नेट परीक्षा के लिए 17 अक्टूबर से शुरू होगी आॅनलाइन आवेदन प्रक्रिया, परीक्षा 22 जनवरी को

locationजशपुर नगरPublished: Oct 16, 2016 11:46:00 am

Submitted by:

Abhishek Pareek

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड सीबीएसई की आेर से 22 जनवरी को आयोजित की जाने वाली यूजीसी नेट परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया सोमवार से शुरू होगी।

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड सीबीएसई की आेर से 22 जनवरी को आयोजित की जाने वाली यूजीसी नेट परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया सोमवार से शुरू होगी। परीक्षा के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 16 नवंबर 2016 होगी। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार सीबीएसई की वेबसाइट पर जाकर लॉग इन कर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। 
यूजीसी के दिशा निर्देश के अनुसार कॉलेजों और विश्वविद्यालयों में सहायक प्रोफेसर पद पर आवेदन के लिए न्यूनतम पात्रता मानदंड में नेट पास करना जरूरी है। 84 विषयों में 90 शहरों में नेट परीक्षा का आयोजन करेगी नेट परीक्षा में शामिल होने के लिए कोई अधिकतम आयु सीमा नहीं तय की गई हैं। सिर्फ जेआरएफ के लिए 28 वर्ष अधिकतम आयु सीमा तय की गई है। 
नेट परीक्षाएं साल में दो बार जुलाई और दिसंबर में होती रही हैं लेकिन इस बार यह परीक्षा जनवरी माह में होगी। सीबीएसई की ओर से यूजीसी नेट परीक्षा का आयोजन देश के 90 शहरों में किया जाएगा। यह परीक्षा 84 विषयों के लिए होगी।
(प्रतीकात्मक फोटो)

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो