script

मौसी और दो भाईयों पर धारदार हथियार से हमला कर दिया, अस्पताल में जिंदगी और मौत के बीच झूल रहे परिजन

locationजशपुर नगरPublished: Apr 07, 2019 11:11:35 am

Submitted by:

BRIJESH YADAV

विभिन्न धाराओं के तहत आरोपी ग्रामीण हुआ गिरफ्तार

young man attacked his relatives with sharp weapons

मौसी और दो भाईयों पर धारदार हथियार से हमला कर दिया, अस्पताल में जिंदगी और मौत के बीच झूल रहे परिजन

साहीड़ाड . पुरानी रंजिश को लेकर मौसी और दो भाईयों पर ग्रामीण ने टांगी से हमला कर दिया। पुलिस ने टांगी से हमला करने वाले ग्रामीण को गिरफ्तार कर लिया है। घटना नारायणपुर थाना क्षेत्र के ग्राम चटकपुर की है।
शुक्रवार की शाम लगभग ६ बजे आरोपी महेंद्र लोहार की मौसी और उसका नाबालिग भाई बाजार से लौट रहे थे उसी दौरान महेंद्र लोहार ने अपनी मौसी और अपने भाई के उपर टांगी से हमला कर दिया। हमले की वजह पुरानी रंजिश बताई जा रही है। आरोपी से कुछ माह पूर्व किसी बात को लेकर प्रार्थी के परिवार से विवाद हो गया था। शुक्रवार को जब प्रार्थी अनूप तिग्गा अपने मौसी और भाई के साथ बाजार कर वापस लौट रहा था तो महेंद्र ने उनको रास्ता में रोककर गंदी गंदी गालियां देते हुए जान से मारने की धमकी दिया और जान से मारने के नियत से दोनो पर धारदार टांगी से हमला कर दिया। तीनो ने किसी तरह जान बचाकर थाने पहुंचे । जिससे दोनों के सिर पर गम्भीर चोट आने से हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है । नारायणपुर थाना प्रभारी सुरेंद्र मानिकपुरी ने बताया कि मामले को संज्ञान में लेते हुए आरोपी महेंद्र लोहार की गिरफ्तारी कर ली गई है और धारा 294, 341, 307 आईपीसी के तहत गिरफ्तार कर लिया है।
……………………………………………………………………………..
पहचान के लिए वोटर आइडी कार्ड समेत 11 दस्तावेज किए गए मान्य
शपुरनगर. लोकसभा निर्वाचन के दौरान मतदाताओं को अब सिर्फ मतदाता पर्ची के आधार पर मतदान करने की अनुमति नहीं होंगी मतदाता को मतदान के लिए निर्वाचन आयोग द्वारा उपलब्ध कराई जाने वाली मतदाता पर्ची (वोटर स्लीप) के साथ अपने पहचान का एक और दस्तावेज साथ रखना होगा।
मतदान के लिए मतदाता परियन पत्र के अलावा 11 अन्य दस्तावेज मान्य होंगे। आयोग ने कहा है कि मतदाता पर्ची में फोटो के अलावा अन्य सुरक्षा मानक की कमी होती है, ऐसे में इसके दुरूपयोग की शिकायत मिलती रही है। सिर्फ मतदाता पर्ची के आधार पर मतदान का अधिकार नहीं होगा। कलक्टर निलेश कुमार क्षीरसागर ने बताया कि मतदाता परिचय पत्र के अतिरिक्त 11 अन्य दस्तावेज जिसमें आधार कार्ड, पासपोर्ट, ड्राईविंग लाइसेंस, केंद्र और राज्य शासन व शासकीय संस्थानों द्वारा जारी फोटो पहचान पत्र, बैंक अथवा पोस्ट ऑफिस द्वारा जारी फोटोयुक्त पासबुक, पैन कार्ड मनरेगा, जॉब कार्ड, स्वास्थ्य बीमा कार्ड, फोटोयुक्त पेंशन दस्तावेज, सांसद विधायकों को जारी फोटो पहचान पत्र व रजिस्ट्रार जनरल ऑफ इंडिया द्वारा जारी स्मार्ट कार्ड शामिल है।

ट्रेंडिंग वीडियो