script

चोरी का सामान बेचने ग्राहक खोज रहा था चोर, चुपके से पहुंची पुलिस बोली- ठीक ठीक दाम लगाओ भाई और फिर..

locationजशपुर नगरPublished: Jul 15, 2019 06:38:12 pm

Submitted by:

Murari Soni

चोरी के चार सबर्सिबल पम्प बिक्री करने की फिराक में था आरोपी

Youth arrested with stolen goods

चोरी के सामान सहित आरोपी युवक गिरफ्तार

कोतबा. चोरी के समान को बिक्री करने ग्राहक खोज रहे एक चोर को चोरी के समान सहित गिरफ्तार करने में कोतबा पुलिस को सफलता मिली है। हालांकि चोरी का सामान कहां से चोरी किए गए हैं और उसके मालिक कौन है इसका पता पुलिस नहीं लगा पाई है। चोरी की घटना में अन्य चोरों की शामिल होने की बात कही जा रही है।
पकड़े गए आरोपी के निशानदेही और पतासाजी करने में पुलिस अन्य आरोपी को पकडऩे में सफलता हासिल नहीं की है। कोतबा पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक चौकी प्रभारी अपने स्टाफ सहित शनिवार शाम को देहात भ्रमण व रोड़ पेट्रोलिंग करने निकले हुए थे। उसी दौरान मुखबिर सूचना मिली कि ग्राम कोकियाखार निवासी सुदेश्वर चौहान पिता गुडडू चौहान (२०) रोड़ किनारे निर्मित नई प्रधानमंत्री आवास में चोरी का सबर्सिबल बोरवेल पम्प रख कर बिक्री करने के लिए ग्राहक खोज रहा है।
जिसकी जानकारी जशपुर पुलिस अधीक्षक शंकर लाल बघेल को देकर उनके मार्गदर्शन में पत्थलगांव अनुविभागीय अधिकारी पुलिस अभिषेक झा के दिशा निर्देशन पर बागबहार थाना प्रभारी संतलाल आयाम, कोतबा चौकी प्रभारी चन्द्र प्रकाश त्रिपाठी एवं कोतबा चौकी पुलिस स्टाफ के द्वारा ग्रामीणो के सहयोग से उसके घर की घेराबंदी किया गया।
सुदेश्वर चौहान अपने घर के सामने रोड़ पर मिला जिससे पूछताछ करने पर चोरी की समर्सिबल बोरवेल पम्प, एलसीडी टीवी, पेड़ काटने की मशीन, केबल तार को घर पर रखना स्वीकार किया। जिसे धारा 9, 1 जाफौ की नोटिस देकर उक्त सामान रखने के संबंध में दस्तावेज रसीद बिल की मांग की गई जो नहीं होना बताकर स्वयं लिखकर दिया।
हजारों रुपए के समान हुए घर से बरामद : सुदेश्वर चौहान के द्वारा घर से निकाल कर पेश करने पर जप्त चोरी के समान में एक नग एक एच पी का समर्सिबल मोटर पम्प कीमती दस हजार रुपए, एक नग डेढ़ एच पी समर्सिबल मोटर पम्प कीमती पन्द्रह हजार रुपए, एक नग एलजी कंपनी की एलसीडी टीवी 18 इंची कीमत लगभग दस हजार, एक नग पेड़ काटने की मशीन किमती लगभग दस हजार, एक पीले रंग की 35 मीटर लम्बी केबल तार कीमती एक हजार रुपए, एक काला नीला ऑरेंज कलर का मटमैला 82 मीटर लम्बा केबल तार कीमती पच्चीस सौ रुपए, एक आसमानी नीला व काला रंग का पुराना जुड़ा हुवा केबल तार लंबाई लगभग 85 मीटर कीमती लगभग तीन हजार कुल जप्त सामानों की कीमत लगभग 51500 रुपए की जप्ती के साथ आरोपी को दस्तावेज प्रस्तुत न करने पर जप्त सम्पति पूर्णरूप से चोरी होने के संदेह पर आरोपी सुदेश्वर चौहान को धारा 41 (1)(4), 379 भादवी का अपराध करना पाए जाने पर गिरफ्तार किया।
& आरोपी से चोरी की सामग्री रखने का संदेह होने पर गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में लिया गया है। जप्त माल के स्वामी का पता नहीं चला है, पतासाजी की जा रही है। जल्द ही चोरी के सामग्री के स्वामी का भी पता लगा लिया जाएगा।
चन्द्र प्रकाश त्रिपाठी, चौकी प्रभारी कोतबा

ट्रेंडिंग वीडियो