102 अल्पसंख्यक मेधावी छात्रों को किया गया सम्मानित

मुस्लिम, सिख, ईसाई, बौद्ध धर्म के बच्चों को दिया गया मेडल और प्रशस्ति प्रमाण पत्र।

जौनपुर. शहर के हिंदी भवन में आयोजित एक समारोह में अल्पसंख्यक समुदाय के १०२ मेधावी छात्रों को मेडल, प्रशस्ति प्रमाण पत्र, डायरी, पेन और उपहार भैंटकर सम्मानित किया गया। माइनर्टी वेलफेयर एसोसिएशन की ओर से रविवार को हिंदी भवन में आयोजित समारोह में मुस्लिम, सिख, ईसाई और बौद्ध धर्म बच्चे शामिल थे। समारोह में यूपी बोर्ड, सीबीएससी, आईएससी, मदरसा बोर्ड के छात्र छात्राओं को शामिल किया गया था। सम्मानित होने वालों में छात्राओं की संख्या छात्रों से अधिक थी। जिले के सभी तहसीलों से प्रतिभाशाली छात्रों को बुलाया गया था।

 

इसे भी पढ़ें

CM योगी ने पीड़ित से कहा था न्याय मिलेगा, लेखपाल ने 'जिसकी लाठी उसकी भैंस' कहकर लौटा दिया

 

सम्मान समारोह के मुख्य अतिथि गो सेवा आयोग के पूर्व चेयरमैन और सपा नेता डा. केपी यादव ने कहा कि शिक्षा के माध्यम से ही छात्र सफलता के लिए किसी भी मंजिल तक पहुंच सकते हैं। ऐसे आयोजनों से मेधावी छात्रों की हौसला अफजाई होती है। प्रतिस्पर्धा के इस दौर में छात्रों के लिए ऐसे आयोजन मददगार साबित होंगे। उन्होंने किसी गरीब बच्चे को गोंदलकर पढ़ाने की घोषणा की। समारोह की अध्यक्षता कर रह पूर्व विधायक हाजी अफजाल अहमद ने कहा कि शिक्षा की बदौलत ही अल्पसंख्यक समुदायक के बच्चे भी अब हर क्षेत्र में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा रहे हैं।

 

विशिष्ट अतिथि डा. अख्तर सईद, डा. अजहर जाफरी, नरेंद्र कौर भाटिया, मडिय़ाहूं नगर पंचायत की अध्यक्ष रुखशाना कमाल, कारी जिया ने भी समारोह को संबोधित किया। संचालन मेंहदी हसन एडवोकेट ने किया। आयोजक संस्था के अध्यक्ष हफीज शाह ने आभार व्यक्त किया। शायर रामिश दिलावर जौनपुरी ने कलाम पेश किया। मौलाना कमालुद्दीन ने तकरीर की। इस मौके पर एजाज अहमद, हाजी अजमत खां, शकील मंसूरी, साकिब, बेलाल, खुर्रम खां, सादाब नेसार, हसनैन कमर, मो. जावेद, फैसल हसन तबरेज समेत बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे।
By Javed Ahmad

रफतउद्दीन फरीद Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned