विकास को लेकर ग्राम प्रधान पर धन हड़पने का आरोप, मुख्यमंत्री को भेजा शिकायत पत्र

विकास को लेकर ग्राम प्रधान पर धन हड़पने का आरोप, मुख्यमंत्री को भेजा शिकायत पत्र
Cm Yogi Adityanath

जौनपुर के बहरीपुरकला का मामला

जौनपुर. बदलापुर विकास खण्ड के ग्राम पंचायत के बहरीपुरकला में विकास को लेकर धनउगाही का मामला सामने आया है। ग्रामवासियों ने ग्रामप्रधान पर धन लेकर गांव के विकास कराने का आरोप लगाया है। बहरीपुर कलां में ग्राम प्रधान के खिलाफ सतीशचंन्द्र उपाध्याय सहित दर्जनों ग्रामीणों ने इसकी शिकायत सीएम योगी आदित्यनाथ औऱ पीएम नरेंद्र मोदी को प्रार्थना पत्र भेजकर की है। ग्राम विकास अधिकारी पर आरोप लगाया है कि मनरेगा, खड़ंजा, नाली, हैंडपम्प, विद्यालय की बाउंड्री, किचन, शौचालय, खेत समतलीकरण, अपात्रों से आवास के नाम पर 20-20 हजार की धनउगाही की गई है।






बतादें कि कुछ पुराने काम और कुछ मानक के विपरीत कामों को दिखाकर प्रधान और सिक्रेटरी की मिली भगत से ग्राम सभा में विकास कार्य के लिए आए सरकारी धन को दुरुपयोग करते हुए हड़प लिया है।  उनकी मांग है कि इसपर जांच हो। वहीं मनरेगा के नाम पर लोगों को फर्जी खाता खुलवाकर गलत ढंग से पैसा निकलवा कर खाता धारकों को दो सौ रुपया दे दिया। बाकी के पैसे प्रधान ने खुद ले लिया, जबकि उक्त प्रधान की मिली भगत से अपात्रों का भारी संख्या में राशन कार्ड बनवा दिया वहीं कई पात्र लोगों का कार्ड अभी तक नहीं बना है। 







प्रधानमंत्री आवास योजना दिलाने के नाम पर उक्त प्रधान द्वार दो दर्जन से अधिक लोगों से दस से बीस हजार रुपए में सौदा कर लिया गया जहां लोगों से पांच-पांच हजार रुपए वसूली भी किया गया। जब ग्रामीणों को यह पता लगा कि आवास योजना में एक भी पैसा नहीं लगता है। आक्रोशित दर्जनों ग्रामीणों ने इकट्ठा होकर मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री से शिकायत करते हुए जांच की मांग की है।


Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned