scriptविकास को लेकर ग्राम प्रधान पर धन हड़पने का आरोप, मुख्यमंत्री को भेजा शिकायत पत्र | Accusation of Bribed on Jaunpur Baharipurkala Gram pradhan for Devlopment News In Hindi | Patrika News

विकास को लेकर ग्राम प्रधान पर धन हड़पने का आरोप, मुख्यमंत्री को भेजा शिकायत पत्र

locationजौनपुरPublished: Jul 03, 2017 08:22:00 am

Submitted by:

sarveshwari Mishra

जौनपुर के बहरीपुरकला का मामला

Cm Yogi Adityanath

Cm Yogi Adityanath

जौनपुर. बदलापुर विकास खण्ड के ग्राम पंचायत के बहरीपुरकला में विकास को लेकर धनउगाही का मामला सामने आया है। ग्रामवासियों ने ग्रामप्रधान पर धन लेकर गांव के विकास कराने का आरोप लगाया है। बहरीपुर कलां में ग्राम प्रधान के खिलाफ सतीशचंन्द्र उपाध्याय सहित दर्जनों ग्रामीणों ने इसकी शिकायत सीएम योगी आदित्यनाथ औऱ पीएम नरेंद्र मोदी को प्रार्थना पत्र भेजकर की है। ग्राम विकास अधिकारी पर आरोप लगाया है कि मनरेगा, खड़ंजा, नाली, हैंडपम्प, विद्यालय की बाउंड्री, किचन, शौचालय, खेत समतलीकरण, अपात्रों से आवास के नाम पर 20-20 हजार की धनउगाही की गई है।






बतादें कि कुछ पुराने काम और कुछ मानक के विपरीत कामों को दिखाकर प्रधान और सिक्रेटरी की मिली भगत से ग्राम सभा में विकास कार्य के लिए आए सरकारी धन को दुरुपयोग करते हुए हड़प लिया है। उनकी मांग है कि इसपर जांच हो। वहीं मनरेगा के नाम पर लोगों को फर्जी खाता खुलवाकर गलत ढंग से पैसा निकलवा कर खाता धारकों को दो सौ रुपया दे दिया। बाकी के पैसे प्रधान ने खुद ले लिया, जबकि उक्त प्रधान की मिली भगत से अपात्रों का भारी संख्या में राशन कार्ड बनवा दिया वहीं कई पात्र लोगों का कार्ड अभी तक नहीं बना है। 







प्रधानमंत्री आवास योजना दिलाने के नाम पर उक्त प्रधान द्वार दो दर्जन से अधिक लोगों से दस से बीस हजार रुपए में सौदा कर लिया गया जहां लोगों से पांच-पांच हजार रुपए वसूली भी किया गया। जब ग्रामीणों को यह पता लगा कि आवास योजना में एक भी पैसा नहीं लगता है। आक्रोशित दर्जनों ग्रामीणों ने इकट्ठा होकर मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री से शिकायत करते हुए जांच की मांग की है।


loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो