गौशाला में चारा के अभाव में पांच दिनों से भूखे हैं पशु

वर्तमान समय में कुल 70 निराश्रित गायें हैं

By: Ashish Shukla

Updated: 03 Mar 2019, 08:57 PM IST

जौनपुर. प्रदेश सरकार के निर्देश पर मछलीशहर क्षेत्र के सराययुसुफ गांव में स्थित बाबा अयोध्यादास गोशाला को अस्थाई गोआश्रय स्थल बनाया गया है। जिसमें कुल सौ पशुओं के रखने की व्यवस्था है । वर्तमान समय में कुल 70 निराश्रित गायें हैं । गौशाला में रखे पशुओ के सामने सबसे बड़ी समस्या चारे की हो गई है । चारे के अभाव में पशु पांच दिनों से भूखे हैं। उक्त गाव निवासी बाबा रमेश दास ने ग्राम प्रधान व ग्रामीणों के सहयोग से पुआल आदि की व्यवस्था करके चारा दे रहे थे, लेकिन अब पुआल भी मिलना बंद हो गया है।

प्रशासन द्वारा कोई मदद नहीं मिल रही है । पशुओं के लिये पुआल के अतिरिक्त किसी प्रकार के चारे आदि की व्यवस्था भी नहीं है परिणाम स्वरूप पशु भूखे ही पड़े हैं । ग्रामीणों का कहना है कि एसडीएम जेएन सचान, बीडी ओ राजीव शर्मा ने चारे की व्यवस्था कराने की जिम्मेदारी लिया था । जिलाधिकारी द्वारा इनके संयुक्त खाते में 50 हजार रुपया भेजने की जानकारी भी उनको दी गयी थी लेकिन दोनों अधिकारियों के स्थानांतरण होने के बाद पैसा गोशाला को नहीं मिला ।

गोआश्रय स्थल की देखभाल के लिये गांव के ही हरिशंकर यादव,पारस नाथ यादव, बाबा गोपाल दास की तैनाती यह कह कर की गई थी कि पांच हजार रुपये मानदेय भी उन्हें मिलेगा । लेकिन आज तक इन लोगों को भी कुछ नहीं मिला । ग्रामीणों का कहना है कि गत चार दिनों से अब जानवरों के लिए पुआल लोगों द्वारा नही मिल पा रहा है। उधर प्रशासन कोई सुधि नही ले रहा है। प्रशासन का इसी प्रकार असहयोग रहा तो सभी पशुओं को शीघ्र ही गौशाला से मुक्त करने पर विचार किया जा रहा है।

Ashish Shukla
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned