जौनपुर में पुलिस चौकी पर हमला, इंचार्ज घायल

जौनपुर में पुलिस चौकी पर हमला, इंचार्ज घायल

Mohd Rafatuddin Faridi | Publish: Jan, 08 2018 07:09:27 PM (IST) Jaunpur, Uttar Pradesh, India

जौनपुर में पलिस चौकी पर हमला कर चौकी इंचार्ज को किया घायल, सुरक्षा न मिलने से नाराज ग्रामीण ने किया था पथराव।

जौनपुर. सुरक्षा न मिल पाने से आक्रोशित एक व्यक्ति ने रविवार को शाहगंज कोतवाली के बीबीगंज चैकी पर हमला कर दिया। ईंट-पत्थर बरसा कर इंचार्ज को भी घायल कर दिया। घायल इंचार्ज को किसी तरह राजकीय पुरूष अस्पताल ले जाया गया। पुलिस मुकदमा दर्ज कर आरोपी की तलाश कर रही है।


दनापुर गांव निवासी घनश्याम गुप्ता ने ग्राम सभा की जमीन पर अवैध कब्जे के मामले को लेकर हाईकोर्ट में रिट दाखिल की है। शिकायत की जानकारी होने पर गांव के कई लोग उसके खिलाफ हो गए। इससे वो खुद का असुरक्षित बताता है। रविवार की शाम वो बीबीगंज पुलिस चैकी पर पहुंचा। चैकी प्रभारी विनोद कुमार सिंह से कहा कि उसको घर छोड़ दें क्योंकि उसे असुरक्षा महसूस हो रही है। आरोप है कि उन्होंने उसकी बात को अनसुना करते हुए स्वयं घर चले जाने की बात कही। इस पर वो आक्रोशित हो गया। बाहर निकल कर चैकी पर ईंट-पत्थर बरसाने लगा। इसकी चपेट में आकर चैकी इंचार्ज भी घायल हो गए। तब तक अन्य पुलिस कर्मी वहां पहुंच गए। मौका देख आरोपी भाग निकला। किसी तरह चैकी प्रभारी को उपचार के लिए सीएचसी ले जाया गया। उनकी तहरीर पर घनश्याम गुप्ता के खिलाफ कोतवाली में मामला दर्ज किया गया।

 

भू-माफियाओं पर कार्रवाई कर अवगत करायें: डीएम
कलेक्टेªट सभागार में जिलाधिकारी अरविन्द मलप्पा बंगारी की अध्यक्षता में राजस्व कार्यों की समीक्षा बैठक सम्पन्न हुई। जिलाधिकारी ने सभी उप जिलाधिकारियोंध्तहसीलदारों को एण्टी भू-माफिया के खिलाफ कार्रवाई कर अवगत कराने का निर्देश दिया। सभी उप जिलाधिकारी सम्पूर्ण समाधान तहसील,थाना दिवस के लंबित शिकायतों का शासनादेश के अनुसार कार्यवाही करें। जिलाधिकारी ने वादों का निस्तारण शतप्रतिशत करने का निर्देश दिया। अविवादित वरासत को एसडीएम, तहसीलदार को तत्काल निस्तारित करने का निर्देश दिया। माॅगों के सापेक्ष वसूली विद्युत, बैंक रायल्टी, मुख्य देय, विविध देय में 50 प्रतिशत से वसूली कम नही होनी चाहिए। जिलाधिकारी ने दुर्घटना वीमा योजना एवं आम आदमी वीमा योजना, मत्स्य पालन, कृषि, कुम्हारी कला के पट्टों की समीक्षा किया। धारा-41 एवं 40 नापीध्पथरगड्डी का शतप्रतिशत निस्तारिण करने का निर्देश दिया। 20 लाख रू0 से अधिक के बड़े बकायेदारों की समीक्षा किया तथा हरहालत में वसूली करने का निर्देश दिया। आय, जाति, अधिवास के प्रमाण पत्रों के बनवाने में तहसीलदार प्रभावी कार्यवाही करें। अपर जिलाधिकारी द्वय आर.पी.मिश्र, रामआसरे सिंह, उप जिलाधिकारी सदर प्रियंका प्रियदर्शनी, केराकत मंगलेश दूबे, मछलीशहर विमल कुमार दूबे, शाहगंज जयनरायन सचान, बदलापुर विजय प्रकाश तिवारी, डिप्टी कलेक्टर रमापति विन्द, सभी तहसीलदारगण सहित अन्य संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

 

जमीनी विवाद में मारपीट, तीन घायल
जफराबाद थाना क्षेत्र के कस्बा जफराबाद के नासही मोहल्ले में रविवार को जमीनी विवाद को लेकर दो पक्षों में जमकर कहासुनी होने लगी और देखते ही देखते बात इतनी बढ़ गई कि डंडे पत्थर चलने लगे जिससे दोनों पक्षों में जमकर मारपीट हुई। इस मारपीट की घटना मे तीन लोग घायल हो गए। पड़ोसियों ने किसी तरह बीच बचाव किया। इस मारपीट की घटना मे एक पक्ष से जय सिंह और बलिराम हरिजन तथा दूसरे पक्ष से राममिलन हरिजन घायल हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों पक्षों को थाने ले आई और मुकदमा लिखकर मेडिकल के लिये जिला चिकित्सालय भेजा। थानाध्यक्ष जफराबाद सुदेश कुमार सिंह ने कहा कि दोनों पक्षों में मारपीट हुई है। मुकदमा लिखा गया है । दोनों पक्षों के खिलाफ विधिसम्मत कार्यवाही की जाएगी।

 

गरीबों की मदद जरूर करें
जनपद के मछलीशहर कोतवाली क्षेत्र अन्तर्गत भिखारीपुर कलां गांव में समाजसेवी स्वर्गीय राम अकबाल तिवारी की स्मृति में जय श्री कृष्णा फाउंडेशन ने गरीबो को कम्बल वितरित किया। संस्था के अध्यक्ष सतीश तिवारी ने कहा कि यह संस्था सदैव गरीबो के हित मे काम करती है और भविष्य में भी करती रहेगी । मुख्य अतिथि पूर्व विधायक सीमा द्विवेदी ने कहा कि गरीबों की सेवा से बढ़कर दुनिया मे कोई सेवा नही है। गरीब और असहाय की मदद से ईश्वर भी प्रसन्न होता है और स्वयं भी आत्म सन्तुष्टि मिलती है। सभी लोगो को चाहिए कि गरीबों की मदद जरूर करेें इससे समाज मे एक अच्छा संदेश जाता है। संचालन रविन्द्र यादव ने किया। रजनीश कुमार शुक्ला ओमप्रकाश तिवारी, अवधेश तिवारी, देवीसेवक तिवारी, दिनेश तिवारी, रत्नेश जायसवाल समेत सैकड़ो लोग मौजूद रहे।

 

पीढ़ी हस्तान्तरित करनें का माध्यम बालिकायें
बालिकाएं किसी भी राष्ट्र की सामाजिक और सांस्कृतिक विरासत को पीढ़ी दर पीढ़ी हस्तान्तरित करनें की सबसे सशक्त माध्यम होतीं हैं इसलिए बालिकाओं को बचपन से ही योग की संस्कारशाला में संस्कारित करके इनके भीतर सन्निहित शक्ति का विकास करके इनका सर्वांगीण विकास किया जा सकता है।उक्त बातें कस्तूरबा गाँधी आवासीय बालिका विद्यालय धर्मापुर में आयोजित पाँच दिवसीय विशेष ध्यान योग प्रशिक्षण शिविर के शुभारंभ के अवसर पर वार्डेन शशि श्रीवास्तव नें कही। योग के क्रियात्मक और सैद्धांतिक प्रशिक्षणों को प्रान्तीय सह प्रभारी अचल हरीमूर्ति और प्रशिक्षक विनय कुमार के द्वारा दिया जा रहा है जिसमें बालिकाओं को अष्टांग योग के विविध पक्षों के साथ योगिंग जागिंग,सूर्यनमस्कार के साथ खड़े, बैठकर और लेटकर किये जानें वाले सरल और सहज आसनों में वृक्षासन,ताड़ासन,धनुरासन,त्रिकोणासन और भुजंगासनों सहित भस्त्रिका, कपाल भाँति,अनुलोम-विलोम, वाह्य प्राणायाम, अग्निसार, नौलिक्रिया व भ्रामरी तथा उद्दगीथ प्राणायामों के साथ ध्यान और योगनिद्रा का अभ्यास कराया जा रहा है। इस मौके पर सीता सिंह, रीना यादव, एरम जाफरी और विनय यादव सहित अनेकों अभिभावकों नें प्रतिभाग किया।

मोहल्ला क्लीनिक में हुई मरीजों की जांच
आम आदमी पार्टी की जिला इकाई ने पहला आम आदमी मोहल्ला क्लीनिक, मातापुर वार्ड में प्राथमिक विद्यालय वाली गली में लगाया, जिसमे बढ़चढ़ करके लोगों ने अपनी जांच कराई और निःशुल्क दवाइयां प्राप्त की। दिल्ली सरकार की तर्ज पर समय समय पर एक एक वार्ड में मोहल्ला क्लीनिक लगाकर जरूरतमंदों की निशुल्क जांच व निशुल्क दवाइयां दी जाएंगी। इस अवसर पर डा. बीना त्रिपाठी ने बताया कि आज की मोहल्ला क्लीनिक में कुल दर्जनों लोगों की ओपीडी की गई और सभी को निशुल्क दवाइयां दी गई। डा. राजेश त्रिपाठी ने कहा कि पैसों के अभाव में कई मरीज अपना रोग छुपा कर बैठे थे आज वह घर से बाहर निकल कर अपना इलाज करवाये, मुफ्त जाच वह दवाइयों के साथ-साथ लोगों को स्वच्छता एवं साफ सफाई के प्रति भी जागरुक किया गया जिससे बीमारी को महामारी होने से रोका जा सके। इस अवसर पर जिला संयोजक व प्रदेश प्रवक्ता डॉ अनुराग मिश्र ने कहा कि ’स्वच्छ भारत-शिक्षित भारत’हमारा लक्ष्य है। आम आदमी पार्टी राजनीतिक कार्यक्रमो के साथ-साथ सामाजिक एवं रचनात्मक कार्यों को भी अपने हाथ में लेकर चल रही है। मातापुर वार्ड प्रभारी शिवचंद पटेल व अरविंद श्रीवास्तव ने बताया कि स्वास्थ्य सुविधाओं को पाकर क्षेत्रवासी खुश हैं।कार्यक्रम में सहयोग देने हेतु जिला सचिव मोहम्मद हैदर खान, सोम कुमार वर्मा, राजेश अस्थाना, अमित श्रीवास्तव एच एन तिवारी, राकेश चतुर्वेदी, भैयालाल, राहुल सिंह, सूरज पटेल, उमाशंकर,बैजनाथ, साधना दुबे, सुनीता, शाहिद खान, महेश वर्मा, अश्विनी श्रीवास्तव, अनुराग मणि त्रिपाठी, अमरनाथ यादव, क्रांति शुक्ला, कमलेश पटेल, राम सूरत पटेल, चंद्रमणि तिवारी, राम प्रकाश सोनी आदि प्रमुख रुप से उपस्थित रहें।

by Javed Ahmad

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned