scriptजेल से बाहर आएंगे बाहुबली धनंजय सिंह! इलाहाबाद हाईकोर्ट ने दी जमानत | Bahubali Dhananjay Singh Bail Granted in Allahabad High Court | Patrika News

जेल से बाहर आएंगे बाहुबली धनंजय सिंह! इलाहाबाद हाईकोर्ट ने दी जमानत

locationजौनपुरPublished: Aug 27, 2020 06:17:51 pm

बाहुबली धनंजय सिंह को इलाहाबाद हाईकोर्ट ने जमानत दे दी हैं। वह नमामि गंगे परियोजना के तहत जौनपुर में चल रहे सीवर निमार्ण कार्य के परियोजना मैनेजर को धमकी, अपहरण और रंगदारी मांगने के आरोप में जेल भेजे गए थे। जौनपुर में जिला अदालत ने उनकी जमानत याचिका खारिज कर दी थी, जिसके बाद जमानत के लिये हाईकोर्ट गए थे।
 

Bahubali Dhananjay Singh

बाहुबली धनंजय सिंह

जौनपुर. जेल में बंद बाहुबली पूर्व सांसद धंजय सिंह के लिये राहत भरी खबर है। वह जल्द बाहर आएंगे! उन्हें इलाहाबाद हाईकोर्ट ने जमानत दे दी है। धनंजय सिंह धमकी अपहरण व रंगदारी मांगने के आरोप में मुकदमा दर्ज होने के बाद गिरफ्तार किये गए थे। अदालत ने उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरास तमें भेज दिया था। जौनपुर की एडीजे कोर्ट ने उनकी जमानत नामंजूर कर दी थी। इसके बाद उन्होंने जमानत के लिये हाईकोर्ट का रुख किया था।

 

जौनपुर से पूर्व सांसद बाहुबली धनंजय सिंह व उनके सहयोगी के खिलाफ बीते 10 मई 2020 को जौनपुर के लाइनबाजार थाने में नमामि गंगे के प्रोजेक्ट मैनेजर अभिनव सिघल की ओर से मुकदमा दर्ज कराया गया था। सिंघल ने आरोप लगाया था कि धनंजय सिंह जबरन गिट्टी बालू आपूर्ति के लिये दबाव बनाया, धमकी दी और रंगदारी मांगी। इतना ही नहीं सिंघल का आरोप था कि उन्हें अपहरण कर धनंजय के घर भी ले जाया गया जहां उन्होंने पिस्टल दिखाकर धमकी दी। इसके बाद धनंजय के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने उन्हें अदालत में पेश किया तो कोर्ट ने उन्हें न्यायिक हिरसत में जेल भेज दिया।

 

इसके बाद धनंजय सिंह की ओर से एडीजे कोर्ट में जमानत याचिका दाखिल की गई, जिस पर वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये सुनवाई की गई और कोर्ट ने उनकी याचिका खारिज कर दी। इसके बाद धनंजय सिंह ने जमानत के लिये हाईकोर्ट का रुख किया। इलाहाबाद हाईकोर्ट ने उनकी बेल एप्लिकेशन मंजूर करते हुए उन्हें जमानत दे दी। उनके सहयोगी संतोष विक्रम सिंह को जौनपुर जिला अदालत से पहले ही जमानत मिल चुकी है।


सोशल मीडिया पर दिखी समर्थकों की खुशी

बाहुबली धनंजय सिंह की जमानत मंजूर होने के बाद उनकी जेल से छूटना तय माना जा रहा है। इस खबर से उनके समर्थकों में खुशी की लहर दौड़ गई। उनके समर्थकों की खुशी सोशल मीडिया पर दिखी, जहां उनके समर्थक धनंजय को जमानत मिलने को लेकर अपनी खुशी का इजतार करते हुए पोस्ट कर रहे थे।

By Javed Ahmad

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो