scriptभीम आर्मी ने कार्यकर्ताओं ने मचाया तांडव, पुलिस पर किया पथराव, हवाई फायरिंग | Bhim army workers uproar in Up jaunpur | Patrika News

भीम आर्मी ने कार्यकर्ताओं ने मचाया तांडव, पुलिस पर किया पथराव, हवाई फायरिंग

locationजौनपुरPublished: Jan 17, 2019 07:49:16 pm

Submitted by:

Akhilesh Tripathi

तनाव देख मौके पर पहुंची पुलिस ने लाठियां भांजी तो आर्मी सेना के कार्यकर्ता गोरिल्ला युद्ध करने लगे ।

Bhim army

भीम आर्मी

जौनपुर. मछलीशहर थाना क्षेत्र के खाखोपुर गांव में भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं ने गुरुवार को जमकर तांडव मचाया। आरोप है कि भीम आर्मी के लगभग चालीस कार्यकर्ता बाइक से गांव में पहुंचकर दो आधा दर्जन लोगों की जमकर पीटा व कई मकानों में तोड़फोड़ किया।

एक दिन पहले दो पक्षों के बीच किसी बात को लेकर विवाद हो गया था। दूसरे दिन फिर मारपीट जो गई। खबर लगते ही पुलिस और भीम आर्मी के लोग वहां पहुंच गए। तनाव देख मौके पर पहुंची पुलिस ने लाठियां भांजी तो आर्मी सेना के कार्यकर्ता गोरिल्ला युद्ध करने लगे, पुलिस बल प्रयोग कर भीड़ को खदेड़ा। मौके पर एक बाइक सहित एक दर्जन लोगों को अब तक पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है।

भीम आर्मी सेना के कार्यकर्ताओं ने अपने साथियों को छुड़ाने के लिए मछलीशहर कोतवाली के सामने जौनपुर- प्रयागराज मार्ग जाम करने की कोशिश किया, लेकिन पुलिस ने लाठियां भांजकर उन्हें खदेड़ दिया। दो जातियों के संघर्ष से स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है। मौके पर जिले के कई थानों की फोर्स के साथ भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। भीम आर्मी सेना के सदस्यों को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस पीछा कर रही है। बुधवार की देर रात खाखोपुर बाजार में अंडा खाने के विवाद को लेकर दो जातियों में मारपीट हो गई, जिसमे दोनों पक्षों से 13 लोगों को चोट लगी थी।
प्रथम पक्ष के घायलों में प्रमोद कुमार सिंह, छोटे सिंह, कल्लू सिंह, मुन्ना सिंह, राहुल सिंह, रोहित सिंह घायल हुए तो दूसरे पक्ष से ग्राम प्रधान श्याम बहादुर, अंकित कुमार, पंकज कुमार, कमलेश कुमार, धर्मराज, राजेन्द्र, भाष्कर को चोट लगी है देर रात सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने बलपूर्वक भीड़ को खदेड़ दिया। गुरुवार की सुबह बाइक पर सवार 40- 50 की संख्या में भीम आर्मी के कार्यकर्ता गांव में पहुंचे, गांव के सूर्यवंश सिंह व राजवीर सिंह को लात घूसों से जमकर पिटाई की बचाने आये परिजनों को भी पीटा।
भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं ने गांव के ही मधुसूदन पांडेय के घर में घुसकर तोड़फोड़ करने लगे तभी ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस को दिया, सूचना पाते ही मौके पर भारी फ़ोर्स के साथ पुलिस पहुंच गई। भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं को खदेड़ने के लिए पुलिस को जमकर लाठियां भांजनी पड़ी। चर्चा है कि पुलिस ने हवाई फायरिंग भी किया। पुलिस ने मौके से लगभग एक दर्जन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।
BY- JAVED AHMED

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो