गोसाईगंज के भाजपा विधायक खब्बू तिवारी की बढ़ी मुश्किलें, लूटकांड में हाईकोर्ट सख्त

जौनपुर एसपी को दस्तावेजों के साथ 31 अगस्त तक हाजिर होने का दिया आदेश।

 

जावेद अहमद

जौनपुर. फैज़ाबाद के गोसाईंगंज से भाजपा/अपना दल विधायक इन्द्रप्रताप तिवारी उर्फ खब्बू तिवारी की मुश्किलें बढ़ गई हैं। जौनपुर के सिंगरामऊ थाने में उनके खिलाफ दर्ज लूट के मामले में हाईकोर्ट ने सख्त रुख़ अख्तियार कर लिया है। केस में वादी मो. जुनैद की अपील पर जौनपुर के एसपी को शपथ पत्र के साथ 31 अगस्त को उपस्थित होने का आदेश दिया है।

छोटे सिक्के न लेने पर अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई, बैंक मैनेजर और कोतवाल पर राष्ट्रद्रोह का केस दर्ज

 

High Court Order

विधायक खब्बू तिवारी पर वर्ष 1997 में थाना सिंगरामऊ क्षेत्र में एक सूमो गाड़ी लूटने का आरोप है। जिसके चालक मो. जुनैद ने उनके खिलाफ मुकदमा अपराध संख्या 77/97 दर्ज कराया था। ये मुकदमा अभी विचाराधीन है। इसी लूटी हुई सूमो वाहन के साथ विधायक सोनभद्र में पीसीओ कर्मचारी की हत्या कर भागते समय वहीं के थाना पिपरी में गिरफ्तार हो गए। ये मामला सोनभद्र में दर्ज हुआ। इसी बीच 27 जनवरी 2016 को एसीजेएम द्वितीय के कोर्ट से सूमो वाहन लूट की फाइल बदमाश छीनकर भाग गए। जिसका मु.अ.सं. 117/2016 थाना लाइन बाजार जनपद जौनपुर में दर्ज हुआ।

कभी मुलायम सिंह यादव के लिये की थी आत्मदाह की कोशिश, अखिलेश यादव ने दी है बड़ी जिम्मेदारी

 

High Court Order

 

हालांकि इस फ़ाइल लूटकांड से जिसको फायदा होता उसके खिलाफ कार्रवाई नहीं की गई। चर्चा ये भी रही कि भाजपा विधायक को इससे सीधा फायदा मिला। इस फाइल के गायब होने के कारण वाहन लूट के मुकदमे का ट्रायल भी रुक गया। इसी को लेकर गाड़ी लूट के वादी मुकदमा मो. जुनैद ने उच्च न्यायालय में अपील की जिस पर उच्च न्यायालय ने एसपी जौनपुर को शपथ पत्र के साथ 31 अगस्त 2018 को उपस्थित होने का आदेश दिया है। सूत्रों की मानें तो वाहन लूट के मुकदमें का जिक्र विधायक ने 2017 के चुनाव में चुनाव आयोग को दिये गये शपथ पत्र में नहीं किया है। आयोग भी इस पर कार्रवाई कर सकता है।

High Court Order
Show More
रफतउद्दीन फरीद Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned