सपा के मिथिलेश यादव की गई कुर्सी: बीजेपी विधायक ने कहा, असत्य पर सत्य की विजय

सपा के मिथिलेश यादव की गई कुर्सी: बीजेपी विधायक ने कहा, असत्य पर सत्य की विजय

Jyoti Mini | Publish: Apr, 17 2018 12:24:00 PM (IST) | Updated: Apr, 17 2018 12:30:16 PM (IST) Jaunpur, Uttar Pradesh, India

सपा के ब्लॉक प्रमुख मिथिलेश यादव के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पारित हो गया

जौनपुर. सुइथाकला विकास खण्ड के क्षेत्र पंचायत प्रमुख पद के लिए लाये गए अविश्वास प्रस्ताव पर ब्लॉक सभागार में सोमवार को मतदान कराया गया। कुल93 क्षेत्र पंचायत सदस्यों वाले विकासखण्ड सुइथाकला मे वार्ड संख्या 47के क्षेत्र पंचायत सदस्य के निधन के फलस्वरूप सम्प्रति कुल बी.डी.सी.सदस्यों की संख्या 92 है।

अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा एवं मतदान में उपस्थित सभी 72 बीडीसी सदस्यों ने अविश्वास के पक्ष में मतदान किया। इस प्रकार सपा के ब्लॉक प्रमुख मिथिलेश यादव के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पारित हो गया। गत माह सुइथाकला ब्लॉक के 26 बीडीसी सदस्यों ने अविश्वास प्रस्ताव लाने के लिए 66सदस्यों का हस्ताक्षर युक्त पत्रक जिलाधिकारी अरविंद मलप्पा बंगारी को सौंपा था।

इसके पश्चात ही 16 अप्रैल को अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा व मतदान कराने की तिथि निर्धारित की गई थी। प्रस्ताव पर चर्चा एवं मतदान के दौरान विकास खंड में 92 बीडीसी सदस्यों में से 72 सदस्य उपस्थित हुए। अविश्वास प्रस्ताव पर पूर्वाह्न 11 बजे से कार्यवाही शुरू हुई। प्रारम्भिक चर्चा के उपरान्त मतदान दोपहर दो बजे संपन्न हुआ। इसके बाद दो बजे से तीन बजे तक मतों की गणना कराई गई।

एसडीएम शाहगंज जे एन सचान ने अविश्वास के पक्ष में 72 मत पड़े होने की पुष्टि की। इस दौरान खण्ड विकास अधिकारी गणेश मणि त्रिपाठी मौजूद रहे। अविश्वास के लिए हुई चर्चा और मतदान के दौरान सुरक्षा के व्यापक प्रबन्ध किये गए थे। कई सर्किल की पुलिस के अलावां मौके पर पीएसी की कम्पनी की तैनाती की गई थी। क्षेत्राधिकारी शाहगंज अजय कुमार श्रीवास्तव सीओ बदलापुर सौम्या पाण्डेय मौके पर मौजूद रही।थानाध्यक्ष सरपतहां अजय कुमार सिंह मुश्तैदी से वहां डटे रहे।

बीजेपी विधायक का सामने आया बयान

अविश्वास प्रस्ताव पारित होने के उपरान्त विधानसभा क्षेत्र बदलापुर के भाजपा विधायक रमेश चन्द मिश्र ने कहा कि, अविश्वास प्रस्ताव पारित होना असत्य पर सत्य की विजय है तथा उपस्थित सभी बीडीसी सदस्यों ने अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में मतदान करते हुए अपना आक्रोश प्रकट किया है।

by जावेद अहमद

Ad Block is Banned