जौनपुर की मशहूर शाहगंज रामलीला समिति पर वर्चस्व के लिये सड़क पर संग्राम

जौनपुर की मशहूर शाहगंज रामलीला समिति पर वर्चस्व के लिये सड़क पर संग्राम

Rafatuddin Faridi | Publish: Sep, 09 2018 11:16:29 PM (IST) Jaunpur, Uttar Pradesh, India

अध्यक्ष पद के लिये सड़क पर ही भिड़े दो पक्ष, बुलानी पड़ी पुलिस।

जौनपुर. शाहगंज की रामलीला समिति में चल रहा गतिरोध रविवार को हंगामे में तब्दील हो गया। दो फाड़ में बंटे समिति के लोग आमने सामने हो गये। जमकर गाली-गलौज तक हुई। एक पक्ष वार्ता के लिए माना तब तक दूसरे पक्ष ने विकास जायसवाल विक्की को अपना अध्यक्ष चुन लिया। दोनों पक्षों के अध्यक्ष व समर्थक रामलीला भवन पहुंचकर पुनः आमने सामने हो गये। काफी मान-मनौव्वल के बाद दोनों पक्ष वहां से हटे। मौके पर सर्किल के सभी थानों की फोर्स के साथ क्षेत्राधिकारी अजय कुमार श्रीवास्तव हालात का जायजा लेते दिखे।

 

बीते सोमवार को रामलीला समिति की चुनावी बैठक का आयोजन किया गया था। जहां दो दावेदार घनश्याम जायसवाल व पूर्व चेयरमैन जयप्रकाश गुप्त के समर्थकों के बीच अध्यक्षता को लेकर विवाद की संभावना होने पर बैठक को स्थगित कर दिया गया। मंगलवार को गोपाल मंदिर पर आयोजित संरक्षक मण्डल की बैठक में घनश्याम जायसवाल को एक वर्ष के लिए कार्यवाहक अध्यक्ष बनाया गया। इसी बात को लेकर समिति के सदस्य, पदाधिकारियों व नागरिकों ने परम्परा को तोड़ने का आरोप लगाते हुए शुक्रवार को खुली बैठक के लिए मुनादी कराई।

 

 

इसमें सर्वसम्मति से श्रीश मोदनवाल को अध्यक्ष चुना गया, किन्तु दो फाड़ में बंटे समिति के लोगों को श्रीश मोदनवाल के नाम पर आपत्ति हुई और रविवार को पुनः आयोजित बैठक में दोनों पक्षों के लोग इकट्ठा हुए। जहां चर्चा के दौरान दोनों पक्षों के बीच कहासुनी व हाथापाई की नौबत आ गयी। बैठक में दूसरे पक्ष के लोगों ने पूर्वी कौड़ियां मोहल्ला निवासी विकास जायसवाल को अपना अध्यक्ष चुना। दोनों अध्यक्ष व उनके समर्थक नारेबाजी करते हुए रामलीला चौक पर पहुंचे। यहां भी कई बार दोनों पक्षों के लोग आमने-सामने हुए। घटना की सूचना पर सर्किल के सभी थानों की फोर्स मौके पर पहुंच गई।

 

क्षेत्राधिकारी अजय कुमार श्रीवास्तव भी मौके पर पहुंचे। चौराहे पर जाम लगने के कारण दोनों पटरियों पर वाहनों की लम्बी कतार लग गयी। समिति के पूर्व अध्यक्ष मनोज अग्रहरि के काफी समझाने बुझाने के बाद दोनों पक्षों के लोग वहां से हटे। जिसमें श्रीश मोदनवाल पक्ष के लोग गांधी नगर कलेक्टरगंज व दूसरा पक्ष हनुमान गढ़ी पर डटकर अपनी रणनीति बनाते रहे।

 

प्रकरण में क्षेत्राधिकारी अजय कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि हंगामा करने व सड़क जाम करने वालों को चिन्हित किया गया है। इन पर शांतिभंग व रोड जाम करने संबंधित मामले में केस दर्ज करने का निर्देश दिया गया है।

By Javed Ahmad

Ad Block is Banned