scriptयूपी के जौनपुर में मंदिर के महंत को लेकर भिड़े दो पक्ष, जमकर बवाल | Clash for temple Mahant in Up jaunpur | Patrika News

यूपी के जौनपुर में मंदिर के महंत को लेकर भिड़े दो पक्ष, जमकर बवाल

locationजौनपुरPublished: Oct 20, 2019 04:55:03 pm

Submitted by:

Akhilesh Tripathi

मौके पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह हालात पर काबू पाया, हालात को देखते हुए पुलिस पूरी स्थिति पर नजर रखे हुए है ।

clash for temple Mahant

मंदिर के महंत के लिये झड़प

जौनपुर. प्राचीन हनुमान मंदिर पर महंत को लेकर रविवार को जमकर बवाल हुआ । अनुसूचित जाति के लोग और स्थानीय लोगों के बीच आपस में भिड़ गये । तनाव की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह हालात पर काबू पाया, हालात को देखते हुए पुलिस पूरी स्थिति पर नजर रखे हुए है । मामला बरसठी थाना क्षेत्र के परियत बाजार का है ।

परियत बाजार में अति प्राचीन हनुमान मंदिर है, मंदिर पर गडबडदास तीन दशक तक मंदिर पर बतौर महंत थे। उनकी तबीयत खराब होने पर वह घर चले गये थे, इस मंदिर में गुप्ता समाज के लोग पूजा अर्चना करते थे । गुप्ता समाज के पूर्वजों ने ही निर्माण करवाया था । इसी बीच अनुसूचित जाति के लोगों ने बनीडीह गांव थाना रामपुर के मखोधर को बतौर महंत यहां ले आये । अनुसूचित जाति के महंत देख स्थानीय लोग और गुप्ता समाज के लोग आक्रोशित हो गये और हंगामा करना शुरू कर दिया । देखते ही देखते मंदिर पर लोगों की भीड़ जमा हो गई और कुछ ही देर में हंगामा मच गया । सूचना पर पहुंची पुलिस ने समझाने का प्रयास किया और थाना आकर मामले की सुलह की बात कही ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो