scriptदलितों की बस्ती में आगजनी पर सीएम सख्त, रासुका के आदेश | CM Yogi Order to Impose NSA on Jaunpur Bhadethi Violence Accused | Patrika News

दलितों की बस्ती में आगजनी पर सीएम सख्त, रासुका के आदेश

locationजौनपुरPublished: Jun 11, 2020 11:36:01 pm

जौनपुर के भदेठी में दो समुदायों में हुई थी हिंसा।

Yogi Adityanath Arogya Mela

प्रदेशवासियों के लिए एक बेहद जरूरी खबर, सभी पीएचसी पर शीघ्र ही हर रविवार लगेेंगे आरोग्य मेला

जौनपुर. सरायख्वाजा थानांतर्गत भदेठी गांव में हुए उपद्रव के मामले का सीएम योगी आदित्यनाथ ने संज्ञान लिया है। सख्त रुख अख्तियार करते हुए आरोपियों के खिलाफ रासुका लगाने का निर्देश दिया। एसओ पर तत्काल विभागीय कार्यवाई के निर्देश दिए। साथ ही पीड़ित परिवारों की मदद के लिए मुख्यमंत्री पीड़ित सहायता कोष से 10.26 लाख रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की है।

 

बता दें कि बीते मंगलवार को भदेठी गांव में मामूली विवाद को लेकर दो सम्प्रदायों के बीच जमकर मारपीट और आगजनी हुई थी। इस मामले में 7 से अधिक लोग घायल हो गए थे। पुलिस ने इस मामले में सपा नेता जावेद सिद्दीकी समेत 50 लोगों के खिलाफ नामजद और 100 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया। इसके बाद जावेद सिद्दीकी समेत 35 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। दलितों संग अत्याचार का मामला सीएम के पास पहुंचा तो उन्होंने सख्त रुख अख्तियार कर लिया। फौरन आरोपियों के खिलाफ गैंगेस्टर, रासुका लगाने का आदेश दिया।

 

एसओ संजीव मिश्रा के खिलाफ विभाग का आदेश दिया तो उन्हें लाइन हाजिर कर दिया गया। साथ ही पीड़ितों को आर्थिक सहायता, मुख्यमंत्री आवास योजना का लाभ दिलाने का आदेश जिला प्रशासन को दिया गया।

By Javed Ahmad

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो