चिकित्सकों की लापरवाही से नवजात की मौत, आक्रोशित परिजनों का हंगामा

चिकित्सकों की लापरवाही से नवजात की मौत, आक्रोशित परिजनों का हंगामा
Hospital

प्रभारी चिकित्साधिकारी के समझाने पर माने परिजन

जौनपुर. डॉक्टर की लापरवाही से नवजात की मौत के बाद मंगलवार को जमकर हंगामा हुआ। आक्रोशित लोगों ने जमकर बवाल किया और अस्पताल परिसर में जमकर नारेबाजी की। मामला गौराबादशाहपुर थाना क्षेत्र का है। काफी देर के हंगामे के बाद प्रभारी चिकित्साधिकारी के आश्वासन पर लोग शांत हुए। अस्पतालों में लापरवाही का यह मामला नया नहीं है, आये दिन इस तरह के मामले जिले में सामने आते रहते हैं।


गौराबादशाहपुर थाना क्षेत्र के चोरसंड सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर मंगलवार को चिकित्सकों की लापरवाही से नवजात की मौत हो गई। इससे आक्रोशित परिजन व ग्रामीणों ने वहां हंगामा खड़ा कर दिया। काफी देर बाद प्रभारी चिकित्साधिकारी ने सभी को समझा-बुझा कर शांत कराया।


ये भी पढ़ें:
भारत रत्न डा. एपीजे अब्दुल कलाम यहां चाहते थे बड़ा बदलाव, पर सरकारों ने कोई काम ही नहीं किया


कबीरुद्दीनपुर निवासी नागेंद्र की पत्नी हेमा को सोमवार की रात प्रसव पीड़ा होने पर सीएचसी लाया गया। यहां स्टॉफ नर्स ने उसका प्रसव कराया। परिजनों का आरोप है कि प्रसव के बाद नवजात शिशु की हालत बिगड़ने लगी। उस वक्त अस्पताल में कोई चिकित्सक मौजूद नहीं था। समय पर उपचार न होने के कारण उसकी मौत हो गई।


हंगामा होता देख प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ. डीके गिरी वहां पहुंच गए। प्रदर्शन कर रहे पन्ना लाल, जंगी यादव, संतलाल, रमेश त्यागी, चरन सिंह यादव, राजेश यादव, रामआसरे प्रजापति आदि ने उनके सामने अपनी शिकायत दर्ज कराई। उन्होंने किसी तरह सभी को समझा कर शांत कराया। चिकित्साधिकारी ने बताया कि जब गर्भवती को प्रसव के लिए लाया गया था तो उसकी हालत काफी खराब थी। सीमित संसाधनों के चलते जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया लेकिन परिजनों ने यहीं प्रसव करवाने का दबाव बनाया। नवजात की मौत किन परिस्थितियों में हुई ये देखा जा रहा है और जांच के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी।
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned