BIG BREAKING: जौनपुर में भड़की सांप्रदायिक हिंसा, जमकर पथराव और तोड़फोड़

 BIG BREAKING: जौनपुर में भड़की सांप्रदायिक हिंसा, जमकर पथराव और तोड़फोड़
communal violence

इलाके में भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात

जौनपुर. केराकत नगर में 15 अगस्त के दिन एक मदरसे के छात्रों द्वारा प्रभातफेरी करते हुए कथित देश विरोधी नारे लगाने का मामले के विरोध में सांप्रदायिक हिंसा भड़क गई। इस दौरान जमकर पथराव हुआ। इलाके में मौजूदा स्थिति को देखते हुए भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है।


सोमवार को व्यापार मंडल के आह्वान पर केराकत बाजार में बन्दी रही। इस दौरान हिंदू युवा वाहिनी जुलूस निकालने वहाँ पहुंच गया। सैकडों की संख्या में पहुंचे हिन्दू वाहिनी कार्यकर्ताओं ने जिलाध्यक्ष अनुराग ठाकुर के नेतृत्व में सिहौली चौराहे पर नारेबाजी करते हुए जुलूस निकालना चाहा तो पुलिस प्रशासन से तीखी नोक-झोक हुयी। पुलिस प्रशासन ने लाठी भांजते हुए जिलाध्यक्ष सहित कई  कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया। एक बस में बैठाकर वापस जौनपुर भेज दिया।

communal violence in jaunpur



इसके बाद कई टुकड़ियों में कार्यकर्ता सरायबीरू चौराहा, पश्चिमी चौराहा, पब्लिक इण्टर कॉलेज रोड पर तो कभी नरहन में पुलिस को चकमा देकर नारेबाजी की। कार्यकर्ताओं ने केराकत जौनपुर मार्ग पर सैनिक महाविद्यालय के पास पहुंचकर नारेबाजी कर चक्काजाम कर दिया। एक मदरसा संचालक के आवास पर पत्थर बाजी भी हुई। भीड़ तितर बितर करने के लिये पुलिस को हल्का बल प्रयोग भी करना पड़ा।



सूचना मिलते ही जिलाधिकारी भानूचन्द्र गोस्वामी व पुलिस अधीक्षक अतुल सक्सेना मौके पर पहुंच गये। जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक को देखते ही कार्यकर्ताओ ने नारेबाजी कर प्रशासन से देश विरोध करने वालो के खिलाफ कार्रवाई की मांग रखी । जिलाधिकारी ने समझा बुझाकर चक्काजाम ख़त्म  कराया। मदरसे को सील कर नए संचालक और टीचरों को गिरफ्तार कर उनके गतिविधियों की जांच की मांग रखी गई ।
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned