निकाला जुलूस किया सभा और रोका ट्रेन

निकाला जुलूस किया सभा और रोका ट्रेन
निकाला जुलूस किया सभा और रोका ट्रेन

Sunil Yadav | Publish: Sep, 11 2018 07:19:31 AM (IST) Jaunpur, Uttar Pradesh, India

जिला मुख्यालय पर बन्द का व्यापक असर

जौनपुर. कांग्रेस सहित अन्य विपक्षी दलों के डीजल, पेट्रोल व ईधन गैस की मंहगाई को लेकर सोमवार को भारत बन्द के दौरान जहां जिला मुख्यालय पर बन्द का व्यापक असर रहा वहीं तहसील और ब्लाक मुख्यालयों पर बन्द का आंशिक असर रहा। कांग्रेस के कार्यकर्ताओ ने जहां भण्डारी रेलवे स्टेशन से जिलाण्यक्ष इन्द्र भुवन सिंह के नेतृत्व में जुलूस निकाला, जुलूस के आगे की दुकाने बन्द हो जाती और बाद में शटर उठ जाते रहे, जुलूस में देवा नन्द मिश्र, छोटे लाल यादव, डा0 राकेश उपाध्याय, तिलकधारी निषाद, सौरभ शुक्ला आदि रहे। मड़ियाहूं में इण्टर सिटी ट्रेन रोका। कलेक्ट्रेट में सपा के जिलाध्यक्ष लाल बहादुर के नेतृत्व में धरना देकर विरोध प्रदर्शन किया गया। इसमें वरिष्ठ नेता पारस नाथ यादव, जिला पंचायत अध्यक्ष राज बहादुर यादव, फण्टल संठनों के अध्यक्ष मंत्री सहित सैकड़ो कार्यकर्ता मौजूद रहे।

सपा ने सभी तहसील मुख्यालयों पर धरना दिया। जिला मुख्यालय सहित तहसीलों में पुलिस की व्यापक व्यवस्था की गयी थी। बामपंथी दलो, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी, राष्ट्रीय लोक दल के कार्यकर्ता भी बन्द के समर्थन में झण्डे लेकर निकले थे। बंद के दौरान मड़ियाहूं कस्बे में कांग्रेस के सैकड़ो कार्यकर्ता पैदल व मोटरसाइकिल से जुलूस निकाला और ब्यापारियों से अपने प्रतिष्ठान को बंद कराने की अपील करने लगे। अधिकांश लोगो ने प्रतिष्ठान बंद कर के बंद का समर्थन किया। इंटक के कार्यकर्ता जिलाध्यक्ष आनन्द सेठ के साथ सेवादल कांग्रेस के संगठक तालुकदार दुबे , अनुसूचित जनजाति के प्रदेश सचिव महेंद्र बेनबंसी तथा एनएसयूआई के शशांक तिवारी एवं कांग्रेस के नगर अध्यक्ष विजय कुमार , ब्लाक अध्यक्ष राम सिंह बाँकुरेे विजय बहादुर यादव भारी समर्थक के साथ जुलूस में शामिल होकर अपील की।

रामलीला मैदान से निकले जुलूस में श्यामसुरत पांडेय , अमित तिवारी , दाताराम तिवारी, मनीष दुबे , कायामुल हक अंसारी के साथ पैदल एवं मोटरसाइकिल से निकलकर मुख्य रोड होते हुए बेलवा रोड से होकर मड़ियाहूं तहसील में बार एसोसिएशन से अपार समर्थन लेते हुए भगतसिंह तिराहे से वाराणसी रोड से होते हुए जैसे ही रेल फाटक पहुंचा तो मड़ियाहूं स्टेशन पर चलने को तैयार इंटरसिटी एक्सप्रेस को रोकने के लिए साथ चल रहे पुलिस अधिकारियों को चकमा देते हुए दौड़कर चलने को तैयार इंजन पर चढ़कर केंद्र व प्रदेश सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए आधे घण्टे तक ट्रेन रोके रखा।

By- जावेेद अहमद

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned