मुठभेड़ के बाद 50 हजार का इनामी पकड़ा गया, दूसरा आरोपी फरार

मुठभेड़ के बाद 50 हजार का इनामी पकड़ा गया, दूसरा आरोपी फरार
अपराधी गिरफ्तार

Akhilesh Kumar Tripathi | Updated: 31 Mar 2019, 09:34:17 AM (IST) Jaunpur, Jaunpur, Uttar Pradesh, India

13 मार्च को खुटहन थाना क्षेत्र में स्वर्ण आभूषण की दुकान में हुई लूट में था शामिल

जौनपुर. क्राइम ब्रांच एवं सरपतहां थाने की संयुक्त पुलिस ने अन्तर्जनपदीय लुटेरों के गिरोह का सरगना एवं पचास हजार रुपये का इनामी वांछित अभियुक्त को मुठभेड़ के दौरान असलहा के साथ गिरफ्तार किया है।

पुलिस लाइन में पत्रकारों को पुलिस अधीक्षक आशीष तिवारी ने बताया कि 13 मार्च को खुटहन थाना क्षेत्रान्तर्गत गायत्री नगर कस्बा स्थित स्वर्ण व्यवसायी श्याम अग्रहरि के स्वर्ण आभूषण की दुकान में नाजायज असलहों से लैस अज्ञात बदमाशो ने घुसकर सोने चांदी के जेवरात लूट लिया था और व्यवसायी के शोर मचाने पर अपने को भीड़ से घिरा हुआ देख कर बदमाशों ने असलहो से अन्धाधुंध फायरिंग कर कई लोगों को घायल कर दिया था। इलाज के दौरान घायल ऑटो चालक विपिन यादव की मौत हो गयी थी । इस घटना में सम्मिलित अन्य अभियुक्त गण जनपद आजमगंढ़ में भी अन्य लूट की घटनाओं को अन्जाम दिए थे जिसमें आजमगढ़ पुलिस व क्राइम ब्राच की टीम ने घटना का अनावरण करते हुए घटना में शामिल अन्य अभियुक्तों को लूट के जेवरातों सहित गिरफ्तार कर लिया था जबकि गिरोह का सरगना शातिर लूटेरा शैलेन्द्र यादव उर्फ शैलेन्द्र प्रताप यादव पुत्र हरिश्चन्द्र यादव पुलिस बल पर जान मारने की नियत से फायरिंग करते हुए भाग निकला था। इसकी गिरफ्तारी पर पुलिस अधीक्षक आजमगढ़ की तरफ से 25 हजार रुपये का पुरस्कार घोषित किया गया था तथा पुलिस जौनपुर की तरफ से 25 हजार रुपये का पुरस्कार घोषित किया गया था ।

संयुक्त टीम को मुखबिर खास सूचना मिली कि उक्त अभियुक्त अपने एक अन्य साथी अभियुक्त राहुल यादव के साथ एक मोटरसाइकिल से लूट की घटना को अंजाम देने की नियत से सरायमोहिउद्दीनपुर की तरफ से गुडगुडी चैराहे की तरफ आने वाला है, इस सूचना पर टीम द्वारा बडौत नहर पुलिया के पास घेरेबन्दी किया गया कि कुछ देर बाद मोहिउद्दीनपुर की तरफ से एक बाइक पर सवार दो व्यक्तियों को पुलिया की तरफ आते देखकर घेराबन्दी की गयी तो असलहों से पुलिस टीम पर फायर कर भागना चाहे कि उनकी मोटरसाइकिल असंतुलित होकर गिर पडी । बदमाश मोटरसाइकिल छोडकर पैदल ही खेतों की तरफ भागने लगे । पुलिस बल ने पीछा कर शैलेन्द्र यादव उर्फ शैलेन्द्र प्रताप यादव निवासी ग्राम कटका थाना सरपतहां को तमंचा कन्ट्री मेड 315 बोर व 02 जिन्दा कारतूस के साथ गिरफ्तार किया तथा दूसरा बदमाश अंघेरा का लाभ उठा कर गेहू व अरहर की फसल की आड लेकर भागने में सफल रहा । गिरफ्तार करने वाली टीम में निरीक्षक राजीव सिंह प्रभारी स्वाट , निरीक्षक अतुल नरायण सिंह प्रभारी सर्विलांस व थानाध्यक्ष सरपतहां शशिचन्द्र चौधरी शामिल थे।

 

BY- JAVED AHMED

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned