script

आज तय होगा सरयू देवी का भविष्य, पूर्व सांसद धनंजय सिंह की प्रतिष्ठा भी दांव पर

locationजौनपुरPublished: Nov 06, 2017 10:00:39 am

Submitted by:

Akhilesh Tripathi

पूर्व व वर्तमान सांसद, एमएलसी, पूर्व मंत्री व भाजपा विधायक की प्रतिष्ठा दांव पर

Dhananjay Singh

धनंजय सिंह

जौनपुर. सपा समर्थित खुटहन ब्लॉक प्रमुख के खिलाफ लाए गये अविश्वास प्रस्ताव की अग्नि परीक्षा सोमवार को क्षेत्र पंचायत सदस्यों के मतदान के बाद उसी दिन परिणाम आते ही पूर्ण कर ली जायेगी। जिसको लेकर वर्तमान प्रमुख सरयू देवी के पक्ष मे पूर्व सांसद धनंजय सिंह, एमएलसी प्रिन्सू सिंह और पूर्व मंत्री व क्षेत्रीय विधायक शैलेंद्र यादव ललई ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। वहीं अविश्वास लाने वाले पूर्व प्रमुख व प्रतापगढ़ के सांसद हरिवंश सिंह की पुत्र वधू पूर्व ब्लॉक प्रमुख रमेश सिंह की पत्नी नीलम सिंह के समर्थन में भाजपा के बदलापुर विधायक रमेश मिश्रा ने भी अपनी प्रतिष्ठा दांव पर लगा दी है। प्रशासन भी अविश्वास को लेकर कराए जा रहे मतदान को शान्तिपूर्वक संपन्न कराए जाने को लेकर कटिबद्ध है।
लगभग डेढ़ वर्ष पूर्व हुए प्रमुख पद के चुनाव मे निर्दल उम्मीदवार पूर्व ब्लॉक प्रमुख रमेश सिंह की पत्नी नीलम सिंह का मुकाबला सपा समर्थित सरयू देवी से सीधे होना था। दोनों उम्मीदवारों ने पर्चा दाखिल कर प्रचार प्रसार शुरू कर दिया। उधर मतदान के पूर्व पर्चे की जांच में अभिलेखीय अपूर्णता के चलते नीलम का पर्चा खारिज कर दिया गया। उनके मैदान से हट जाने से सरयू देवी निर्विरोध प्रमुख चुन ली गईं।
109 बीडीसी सदस्यों वाले खुटहन ब्लॉक के प्रमुख पद पर निर्विरोध चयन विपक्षियों के गले नहीं उतरा। जिसको लेकर नीलम सिंह भी अविश्वास लाने की ताक मे लगी रहीं। विगत 14 अक्तूबर को उन्होंने 84 बीडीसी सदस्यों के समर्थन के साथ जिलाधिकारी कार्यालय मे अविश्वास लाने का दावा प्रस्तुत किया। जिसकी अग्नि परीक्षा के लिए 6 नवंबर की तिथि मुकर्रर की गई।
डीएम ने अविश्वास को लेकर सभी बीडीसी सदस्यों का ब्लॉक मुख्यालय पर मतदान कराने के लिए चुनाव अधिकारी एसडीएम शाहगंज को नामित कर दिया। मतदान की पूर्व संध्या पर सपा, बसपा और भाजपा जैसी राजनैतिक पार्टियों के दिग्गजों का जमावड़ा यहां हो गया। सभी अपनी पूरी ताकत झोंके हैं। बीडीओ आरएस सिंह ने बताया कि सभी बीडीसी मतदान करेंगे। आज ही वोटों की गिनती कर अविश्वास का परिणाम घोषित कर दिया जायेगा। जिसे चुनाव आयोग को भेज वहां से मिली तिथि पर प्रमुख पद के लिए मुख्य चुनाव कराया जायेगा। उधर थानाध्यक्ष राम मूर्ति यादव ने बताया कि पांच थानों की पुलिस फोर्स की मौजूदगी में शान्ति पूर्वक मतदान संपन्न कराया जायेगा। इसके लिए खुटहन जौनपुर मार्ग भी मतदान संपन्न होने तक बंद कर रहेगा।

ट्रेंडिंग वीडियो