जौनपुर जंक्शन पर नई ट्रेन का गाजे बाजे के साथ हुआ स्वागत

जौनपुर जंक्शन पर नई ट्रेन का गाजे बाजे के साथ हुआ स्वागत
जौनपुर में नई ट्रेन का स्वागत

Jyoti Mini | Publish: Sep, 21 2017 06:09:20 PM (IST) Jaunpur, Uttar Pradesh, India

माता वैष्णो देवी कटरा रेलवे स्टेशन तक सीधी ट्रेन को गाजीपुर से रेलराज्य मनोज सिन्हा ने झंडी दिखाकर रवाना किया

जौनपुर. माता वैष्णो देवी कटरा रेलवे स्टेशन तक सीधी ट्रेन को गाजीपुर से रेलराज्य मनोज सिन्हा ने झंडी दिखाकर रवाना किया। बुधवार को जौनपुर जंक्शन पर सजी धजी ट्रैन 2 बजकर 16 मिनट जैसे प्लेटफार्म नम्बर 5 पर पहुंची सांसद डॉ कृष्ण प्रताप सिंह के नेतृत्व में भाजपा कार्यकर्ताओं ने गाजा बाजा व पुष्व वर्षा करके नारे लगाते हुए स्वागत किया गया।

 

यह ट्रेन नम्बर 14611 जौनपुर से कटरा जम्बूतवी जाने के लिए प्रत्येक शुक्रवार को सुबह 10,33 पर आएगी व ट्रेन नम्बर 14612 कटरा जम्बूतवी से चलकर सुबह 4,25 पर जौनपुर जंक्सन पहुचेगी प्रत्येक शुक्रवार को ये ट्रेन अभी साप्ताहिक केवल शुक्रवार को चलेगी।

 

ट्रेन को सांसद डा0 कृष्ण प्रताप सिंह व क्षेत्रीय प्रबंधक रेलवे वाराणसी रवि चतुर्वेदी ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। सांसद ने कहा कि जौनपुर को रेलवे के कार्य में ज्यादा से ज्यादा विकास हो उसके लिए दृढ़संकल्पित हूं। जौनपुर में रेलवे के विकास का जो भी कार्य हुआ है, वह केवल बीजेपी सरकार के ही कार्यकाल में हुआ है। कहा कि, जौनपुर से वाराणासी व जौनपुर से गाजीपुर के लिए डीएमयू ट्रेन का भी संचालन हो रहा है जिसका लाभ जनता को मिल रहा है।

 

राजेश श्रीवास्तव ने कहा कि जौनपुर रेलवे का विकास बहुत हुआ और आगे भी होगा । विरेन्द्र तिवारी, विनय अजय सिंह, महेंद्र गुप्ता , अरविंद सिंह स्टेशन मास्टर, वेद प्रकाश सिंह, परविन्द चैहान, विकास शर्मा सूरज सिंह अंकुश यादव राम कृष्ण बिन्द बाबा जी दीपू मिश्रा कृष्ण कांत शाहू , अनुपमा राय ,संगीता अग्रवाल विकास, अग्रवाल भागवत पांडेय आदि लोग मौजूद रहे।

किसानों में खुशहाली लाना चाहती है सरकार

विकासखण्ड केराकत के सभागार में बुधवार को पं0 दीन दयाल उपाध्याय जन्मशती वर्ष के उपलक्ष्य में त्रिदिवसीय अन्त्योदय मेला प्रदर्शनी, कार्यशाला का समापन क्षेत्रीय विधायक दिनेश चैधरी ने किया। इस मौके पर आयोजित कार्यशाला में सरकार द्वारा संचालित जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी गयी। मुख्य अतिथि ने कहा कि, पंडित दीन दयाल उपाध्याय का सपना था कि गांव के सबसे गरीब व्यक्ति की आर्थिक एवं सामाजिक उन्नति करके उसको भी विकास की मुख्यधारा से जोड़ना।

उन्हीं से प्रेरणा लेकर भारत सरकार एवं उ0प्र0 सरकार गरीबों, किसानों, शोषितों के हक अधिकार एवं सम्मान के लिए सदैव शचेष्ट एवं तत्पर है। किसानों के विकास के लिए सरकार विशेष पहल की है । प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, प्रधानमंत्री कृषि सिचाई योजना, ऋण मोचन योजना, कृषि यंत्रीकरण योजना के माध्यम से किसानों को तकनीकी खेती से प्रशिक्षित कर किसानों की आमदनी दूनी करके उनके चेहरे पर खुशहाली लायी जायेगी। गन्ना निरीक्षक डाॅ. विनोद सिंह ने गन्ना की उन्नतिशील खेती की जानकारी दिया।

 

 

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned