जौनपुर : दर्जनों घर गिरे, बिजली व्यवस्था ठप

जौनपुर : दर्जनों घर गिरे, बिजली व्यवस्था ठप
house fell down

अनेक स्थानों पर पेड़ और खंभे गिरने से बिजली व्यवस्था ठप्प

जौनपुर. कई दिनों से चल रही बूंदाबांदी ने आखिर विकराल रूप अख्तियार कर लिया और शनिवार की रात में भीषण बारिश हुई, जिससे लोग सहम गये, दर्जनों मकान धराशाई हो गये, अनेक स्थानों पर पेड़ और खंभे गिरने से बिजली व्यवस्था ठप्प हो गयी, लोग पेयजल के लिए इधर-उधर भागने लगे।

बूंदाबांदी तो शनिवार को दिन से हो रही थी, लेकिन रात में अचानक मूसलाधार वर्षा होने लगी। झमाझम बारिश ने गरीबों के आशियाने ध्वस्त कर दिए। कहीं कच्चे मकान गिरे, तो कहीं मड़हे बैठ गये, अफरातफरी मच गयी, कई लोग घायल भी हो गये। बरसात से कई प्रकार की समस्याओं से लोग जूझने को मजबूर हो गये, जिनके सिर से छत हट गयी, वो दूसरों के घर पनाह लेने के लिए मजबूर हुए।

उधर ग्रामीण क्षेत्रों में बारिश की बांट जोह रहे किसानों ने सवेरे, जब देखा कि खेतों में पानी लगा है, तो आनन-फानन में धान की रोपाई शुरू कर दी। गांवों में जगह-जगह रास्तों पर जलजमाव हो गया। आने-जाने में भारी कठिनाई का सामना करना पड़ा। मवेशी भीग गये और उनके चारे की समस्या पैदा कर दिया। शहर के टीवी अस्पताल के निकट पीपल का विशाल वृक्ष गिर गया, जिसके कारण घण्टों आवागमन बाधित रहा। बता दें कि बाद में पेड़ काटकर आवागमन सुचारू कराया गया।


खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned