scriptपरिषदीय विद्यालयों में तैनात आठ शिक्षकों को बेसिक शिक्षा अधिकारी ने बर्खास्त किया | Eight teachers dismissed who missing last many days from school | Patrika News

परिषदीय विद्यालयों में तैनात आठ शिक्षकों को बेसिक शिक्षा अधिकारी ने बर्खास्त किया

locationजौनपुरPublished: Feb 27, 2019 09:20:51 pm

Submitted by:

Ashish Shukla

छह सहायक अध्यापक अकेले खुटहन ब्लाक में तैनात रहे। दो अन्य शिक्षकों की तैनाती बरसठी व बदलापुर ब्लाक क्षेत्र में थी

up news

परिषदीय विद्यालयों में तैनात आठ शिक्षकों को बेसिक शिक्षा अधिकारी ने बर्खास्त किया

जौनपुर. परिषदीय विद्यालयों में तैनात आठ शिक्षकों को बीएसए डा. राजेन्द्र सिंह ने बुधवार को नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया। ये सभी शिक्षक पिछले तीन वर्षों से संबंधित विद्यालयों में बिना सूचना के अनुपस्थित चल रहे थे। इनमें छह सहायक अध्यापक अकेले खुटहन ब्लाक में तैनात रहे। दो अन्य शिक्षकों की तैनाती बरसठी व बदलापुर ब्लाक क्षेत्र में थी।
ऐसे ही एक अन्य महिला शिक्षिक को नोटिस जारी जारी की गई है, जो पिछले तीन वर्षों से विद्यालय ही नहीं आई। जिलाधिकारी की संस्तुति के बाद बीएसए द्वारा की गई इस कार्रवाई से पूरे महकमें में हड़कम्प मचा है। बेसिक शिक्षा विभाग के प्राइमरी विद्यालयों में सहायक अध्यापक के रूप में तैनाती के बाद लंबे समय से अनुपस्थित चले रहे शिक्षकों के लिए विशेष अभियान चलाया गया है। जिसमें खुलासा हुआ कि खुटहन विकास खंड के प्राथमिक विद्यालय जमुनियां में तैनात वन्दना सिंह, प्राथमिक विद्यालय रूस्तमपुर में रमादुबे, प्राथमिक वि. जगबन्दनपुर में अखिलेश मौर्य, प्राथमिक वि. मोजीपुर प्रथम में रमेश यादव, प्राथमिक वि. खरताबपुर में चन्द्रबली राम, प्राथमिक वि. जमालुद्दीनपुर में दशरथ सिंह वर्ष 2015. 16 से अनुपस्थित चल रहे हैं।
इनकी तैनाती के दौरान विभाग की सेवा पुस्तिकाओं में दर्ज नाम पत्ते पर बेसिक शिक्षा विभाग ने चार. चार नोटिस भेज कर उन्हें तलब किया गया लेकिन उनके द्वारा कोई जवाब न दिए जाने के बाद बुधवार को उन्हें बेसिक शिक्षा विभाग में सहायक अध्यापक पद से बर्खास्त कर दिया गया। ऐसी ही कार्रवाई बदलापुर ब्लाक के प्राथमिक विद्यालय रायपुर चन्दापुर में तैनात सहायक अध्यापक रागिनी सिंह व बरसठी के प्राथमिक विद्यालय काशीपुर में नियुक्त चेतना सिंह के खिलाफ की गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो