अखिलेश के चहेते जौनपुर डीएम भानुचन्द गोस्वामी को चुनव आयोग ने हटाया

अखिलेश के चहेते जौनपुर डीएम भानुचन्द गोस्वामी को चुनव आयोग ने हटाया
Akhilesh Yadav and DM Bhanuchandra goswami

बलकार सिंह को आयोग के निर्देश पर बनाया गया डीएम।

जौनपुर. यूपी चुनाव के पहले एक बार फिर चुनाव आयोग ने अधिकारियों प अपनी नजर टेढ़ी कर ली है। आयोग ने जौनपुर के जिलाधिकारी और अखिलेश के चहेते डीएम भानुचन्द गोस्वामी को हटाने का आदेश दिया। आयोग के आदेश के बाद जिलाधिकारी को हटा दिया गया। उनकी जगह पर एडीशनल चीफ इलेक्शन ऑफिसर बलकार सिंह को जिलाधिकारी बनाया गया है।



चर्चा है कि भानुचन्द गोस्वामी को हटाने के पीछे आयोग को उन पर सत्ता पक्ष लेने का शक भी हो सकता है। हालांकि इसकी अभी पुष्टि नहीं हुई है। पर इसके पहले देवरिया के डीएम को आयोग ने हटा दिया था। इसके बाद पता चला कि देवरिया की डीएम ने मतदाता जागरूकता के लिये जो रैली ई रिक्शॉ रैली निकाली, उसमें अखिलेश सरकार की ओर से दिये गए समाजवादी ई रिक्शॉ का प्रयोग किया।



लखनऊ के आईएएस वीक में मुख्यमन्त्री अखिलेश यादव ने जौनपुर के डीएम भानुचन्द्र गोस्वामी की जमकर तारीफ की थी। उन्होंने डीएम की कार्यप्रणाली को बेहतरीन बताया था। उस आयोजन में जहां एक तरफ दूसरे जिलों से आए अधिकारियों की क्लास लगायी जा रही थी तो वहीं जौनपुर में अतिक्रमण हटाओ अभियान से लेकर प्रमुख सड़कों और चैराहों के सुंदरीकरण के कार्य के लिये मुख्यम्न्त्री मुख्यमन्त्री डीएम भानुचन्द्र की तारीफों के पुल बांध रहे थे।
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned